पहला एंटीगा टेस्ट : उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदों से दिए सवालों के जवाब

पहला एंटीगा टेस्ट : उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदों से दिए सवालों के जवाब

मोहम्मद शमी ने कुल 13 टेस्ट मैचों में 50 विकेट लिए

खास बातें

  • मोहम्मद शमी ने 20 ओवर में 77 रन दिए
  • उमेश यादव ने 18 ओवर में 41 रन दिए
  • भारतीय टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी
एंटीगा:

एंटीगा के सर रिचर्ड्स मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच चल रहा है जिसमें भारतीय टीम शानदार स्थिति में पहुंच गई है। मोहम्मद शमी और उमेश यादव इस  प्रदर्शन के लिए काफी हद तक जिम्मेदार समझे जा सकते हैं। मोहम्मद शमी चोट से वापसी कर रहे थे तो उमेश यादव टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश में थे। मो. शमी और उमेश यादव के लिए सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में काफी कुछ दांव पर था। शमी को कप्तान ने नई गेंद से जिम्मदारी दी थी और अमरोहा एक्सप्रेस ने किसी को मायूस नहीं किया। जिस विकेट पर तेज़ गेंदबाज़ों के लिए कुछ भी नज़र नहीं आ रहा था, वहीं शमी ने सटीक लाइन और लेंथ के सहारे वेस्ट इंडीज़ के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ कर रख दी।

पहली पारी में प्रदर्शन
शमी ने 20 ओवर में 77 रन दिए जिसमें उन्हें 4 अहम बल्लेबाज़ों के विकेट मिले,  उनकी 77% गेंदों पर रन नहीं बने। उनकी गेंदबाज़ी में विकेटकीपर साहा ने तीन कैच लिए तो स्लिप में रहाणे ने एक कैच पकड़ा जो शमी की सटीक लाइन और लेंथ की कहानी बताता है। वहीं उमेश का प्रदर्शन भी दमदार रहा है,  इस पिच पर तीसरे स्पिनर जडेजा की जगह जब तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव को मौका मिला तो कई लोग हैरान थे लेकिन उमेश कप्तान कोहली के भरोसे पर 16 आने खरे उतरे। शमी ने टॉप ऑर्डर तो उमेश यादव ने अकसर भारत का सिरदर्द बनते आ रहे निचले क्रम के बल्लेबाज़ों को चलता किया।

यादव ने 18 ओवर में 41 रन दिए और 4 विकेट चटकाए। उनकी 81% गेंदों पर कैरेबियाई खिलाड़ी रन नहीं बना पाए, यादव ने शॉर्ट पिच गेंदों से लगातार वेस्ट इंडीज़ के बल्लेबाज़ों को परेशान किया। एक ऐसी विकेट पर जहां उम्मीद थी की भारत के स्पिन गेंदबाज़ कमाल करेंगे वहां मो. शमी और उमेश यादव ने जिस शानदार तेज़ गेंदबाज़ी का नमूना पेशा किया उससे भारतीय टीम के आत्मविश्वास और इन दोनों गेंदबाज़ो के हुनर का परिचय ज़रुर मिल गया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com