विज्ञापन

India vs Us: तस्वीर लगभग साफ, सुपर-8 राउंड में इन 3 टीमों से हो सकती है टीम रोहित की टक्कर, लेकिन...

Ind vs us, super8 round: अब तक टीम इंडिया और बाकी के मैचों के आधार तस्वीर बनने लगी है कि भारत अगले दौर में किन-किन टीमों से भिड़ने जा रहा है

India vs Us: तस्वीर लगभग साफ, सुपर-8 राउंड में इन 3 टीमों से हो सकती है टीम रोहित की टक्कर, लेकिन...
Ind vs Usa: टीम इंडिया ने थोड़ा लड़खड़ाने के बाद अमेरिका को आसानी से मात दे दी. और अब साफ है कि वह सुपर8 राउंड में किससे भिड़ सकती है
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया (Team India) ने शुरुआती तीनों मैच जीतकर सुपर-8 राउंड में जगह बना ली है. इसी के साथ ही भारत भारत सुपर-8 राउंड के लिए क्वालीफाई करने वाला तीसरा देश बन गया है. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को पहले ही सुपर8 का टिकट मिल चुका है. अमेरिका के खिलाफ (Ind vs Us) एक समय भारत के तीन विकेट जल्द ही गिर गए थे, लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yada) और शिवम दुबे (Shivam Dube) ने मिलाकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. इसी के साथ ही फैंस के मन में अब यह सवाल जरूर चल रहे हैं कि अगले दौर में टीम इंडिया किस-किस से भिड़ सकती है या संभावना है. चलिए गणित पर नजर दौड़ा लेते हैं. आगे बढ़ने से पहले हम साफ कर दें कि यह तस्वीर तभी बनेगी, जब लगभग टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुका श्रीलंका और न्यूजीलैंड अगले राउंड में पहुंचने में नाकाम रहते हैं. 

Usa vs India: पहले भाग्य का साथ, फिर अर्शदीप का वार,  पहले ही ओवर में बन गई बात

जो हालात बन रहे हैं, उसके हिसाब से ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का एक ग्रुप में आना तय लग रहा है, तो चौथी टीम बांग्लादेश और नीदरलैंड्स में से कोई एक होगी. ये दोनो देश वीरवार को एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे. और जो भी बाजी मारेगा, उसी को सुपर-8 राउंडका टिकट मिल सकता है. 

भारत के अपने ग्रुप (A) में शीर्ष पर रहने की उम्मीद है, ऐसे में वह 20 जून को सुपर-8 राउंड में C1 से भिड़ेगा, जो टीम अफगानिस्तान हो सकती है. वही, 22 को मुकाबला D2 से होगा, जो बांग्लादेश और नीदरलैंड्स की विजेता होगी. इसके अलावा दो दिन बाद मतलब 24 जून को मुकाबला भारत का B2 से होगा, जो टीम स्कॉटलैंड या इंग्लैंड में से कोई 1 हो सकती है. एक बार फिर से बता दें कि यह परिदृश्य ऊपर बताए गए मानकों के आधार पर ही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
India vs Us: तस्वीर लगभग साफ, सुपर-8 राउंड में इन 3 टीमों से हो सकती है टीम रोहित की टक्कर, लेकिन...
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com