विज्ञापन
Story ProgressBack

Usa vs India: पहले भाग्य का साथ, फिर अर्शदीप का वार, पहले ही ओवर में बन गई बात

United States vs India: टूर्नामेंट के पिछले मैचोें के रिकॉर्ड के हिसाब से बात शुरुआती छह ओवरों में बन रही थी, लेकिन अर्शदीप ने तो एक ही ओवर में बना दी

Usa vs India: पहले भाग्य का साथ, फिर अर्शदीप का वार,  पहले ही ओवर में बन गई बात
Arshdeep Singh: लेफ्टी पेसर अर्शदीप सिंह
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में जब बात न्यूयार्क के नसाउ काउंटी इंटरेनशनल क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium, New York) की आती है, तो फैंस के दिमाग में टीमों के नाम बाद, पिच की तस्वीरें पहले घूमने लग जाती हैं. यही वजह है कि यहां फिर टॉस के मायने बहुत ज्यादा हो जाते हैं. और अमेरिका के खिलाफ (IND vs USA) के खिलाफ मुकाबले में रोहित टॉस के बॉस बने, तो अर्शदीप (Arshdeep Singh) ने उनके सिर पर मानो ताज रख दिया! अमेरिका के ओपनर शयान जहांगीर के नथूनों में पिच की मिट्टी की महक भी नहीं गई थी कि पहली ही गेंद पर अर्शदीप ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर चलता कर दिया. यूएस टीम इस झटके से संभली बी नहीं थी कि ओवर की आखिरी गेंद पर एंड्रियस गौस को चलता कर आधे से भी ज्यादा काम कर दिया. 

इस वजह से आधे से ज्यादा बात बन गई

अगर यहां अमेरिका की जगह कोई और टीम  होती, तो भी बात आधे से ज्यादा बन गई होती. हालांकि, यह बड़ी वजह शानदार खेल के बावजूद अमेरिका का होना तो है ही, तो वहीं बात पावर-प्ले मतलब शुरुआती छह ओवरों का भी होना है. न्यूयार्क की दोहरे उछाल वाली पिच पर ज्यादातर मैचों का करीब सत्तर प्रतिशत परिणाम शुरुआती छह ओवरों में ही तय हो रहा है. फिर चाहे भारत के मैच हों या किसी टीम के. और इस बार कहानी अर्शदीप ने सेट कर दी. 

अर्शदीप का वार दूर तक जाएगा

लेफ्टी अर्शदीप ने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाकर अपना काम कर दिया. जहांगीर (0) खाता भी नहीं खोल सके, तो एंड्रियस गौस (2) के तेवर धरे के धरे रह गए. अमेरिका हिल कर रह गया. निश्चित रूप से उबरना आसान नहीं होगा क्योंकि जो फसल अर्शदीप ने बोई है, उसका फायदा बुमराह और बाकी गेंद भी लेंगे ही लेंगे. कुल मिलाकर बात पहले ही ओवर में बन गई क्योंकि पावर-प्ले में अमेरिकी तेवर फिस्स हो गए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hardik-Natasa Divorce: क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और नतासा का हुआ तलाक, इंस्टाग्राम से दी जानकारी
Usa vs India: पहले भाग्य का साथ, फिर अर्शदीप का वार,  पहले ही ओवर में बन गई बात
Shubman Gill broke Virat Kohli record Gill became 2nd youngest Indian skipper to get fifty in T20I India vs Zimbabwe 3rd T20I
Next Article
शुभमन गिल ने विराट कोहली का किला किया फतह, बन गए टीम इंडिया के लिए खास कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;