IND vs SL: श्रीलंका के गेंदबाज ने किया खेल भावना के विपरीत काम, बॉल टेम्‍परिंग को लेकर दासुन शनाका पर जुर्माना

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में श्रीलंका के गेंदबाज दासुन शनाका को बॉल टेम्‍परिंग का आरोप लगा है.

IND vs SL: श्रीलंका के गेंदबाज ने किया खेल भावना के विपरीत काम,  बॉल टेम्‍परिंग को लेकर दासुन शनाका पर जुर्माना

दासुन शनाका पर नागपुर टेस्‍ट में बॉल टेम्‍परिंग का आरोप लगा है

खास बातें

  • कैमरे पर शनाका गेंद की सीम काटते हुए पकड़े गए
  • मैच रेफरी बून के समक्ष टेम्‍परिंग की बात स्‍वीकारी
  • मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया
नागपुर:

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में श्रीलंका के गेंदबाज दासुन शनाका को बॉल टेम्‍परिंग का आरोप लगा है. श्रीलंकाई तेज गेंदबाज शनाका भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गेंद के साथ छेड़छाड़ को लेकर विवादों में आ गए हैं. यह मामला 50वें ओवर का है जब कैमरे में वे गेंद के धागे (सीम) को काटते हुए पकड़े गए.इस गेंदबाज ने आईसीसी के मैच रेफरी डेविड बून के समक्ष स्वीकार किया कि उन्होंने गेंद के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की. आईसीसी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनाका पर आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

गौरतलब है कि नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया इस समय मजबूत स्थिति में है. मैच के पहले दिन श्रीलंका की टीम 205 रन बनाकर आउट हो गई थी, जिसके जवाब में भारत के ओपनर मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम के बड़े स्‍कोर तक पहुंचने की बुनियाद तैयार कर दी. विजय ने मैच में 128 रन की पारी खेली.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
भारतीय टीम की कोशिश अब मैच में बड़ी लीड हासिल करते हुए श्रीलंकाई बल्‍लेबाजी को दबाव में लाने पर टिकी हुई है. टीम इंडिया इस समय टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर वन पर है. सीरीज के अंतर्गत कोलकाता में हुआ पहला टेस्‍ट बारिश से प्रभावित रहा था. यह मैच ड्रॉ समाप्‍त हुआ था. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com