विज्ञापन
This Article is From Feb 17, 2024

रवींद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स का विकेट लेकर हासिल किया खास मुकाम, कुंबले, अश्विन की इस खास लिस्ट में बनाई जगह

भारत में टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाद अनिल कुंबले (350) हैं जिसके बाद लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन (347), हरभजन सिंह (265) कपिल देव (219) हैं. वहीं जडेजा अब इस लिस्ट में शामिल हो गए है.

रवींद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स का विकेट लेकर हासिल किया खास मुकाम, कुंबले, अश्विन की इस खास लिस्ट में बनाई जगह
Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स का विकेट लेकर हासिल किया खास मुकाम

भारत के स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा ने शनिवार को निरंजना शाह स्टेडियम में एक खास उपलब्धि अपने नाम दर्ज की. राजकोट में हो रहे पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन जैसे ही जडेजा ने दूसरे सेशन में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को आउट किया, वैसे ही उन्होंने टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे किए. बेन स्टोक्स जब 41 रन बनाकर खेल रहे थे, तब जडेजा ने उन्हें अपना शिकार बनाया. इसके साथ ही जडेजा भारत के लिए टेस्ट में 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए.  रवींद्र जडेजा भारत में टेस्ट में 200 टेस्ट विकेट लेने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बने.

भारत में टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाद अनिल कुंबले (350) हैं जिसके बाद लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन (347), हरभजन सिंह (265) कपिल देव (219) हैं. वहीं जडेजा अब इस लिस्ट में शामिल हो गए है. राजकोट में चल रहे तीसरे टेस्ट में जडेजा ने स्टोक्स के अलावा टॉम हार्टले का विकेट हासिल किया. इससे पहले गुरुवार को बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था और भारत के लिए शतक जड़ा था. जडेजा गुरुवार को टेस्ट में 3000 से अधिक रन और 250 से अधिक विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने थे. जडेजा कपिल देव (131 मैचों में 5,248 रन और 434 विकेट) अश्विन (98 मैचों में 3,271 रन और 500 विकेट) के बाद यह कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय बने थे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: रोहित शर्मा ने इस रिकॉर्ड लिस्ट में सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे, इस मामले में धोनी से निकले आगे

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया का बड़ा कमाल, 30 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
National Cricket League: जेम्स फुलर, डेविड मालन की आक्रमक बल्लेबाजी, टेक्सास ग्लेडियेटर्स ने लॉस एंजिल्स वेव्स को हराया
रवींद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स का विकेट लेकर हासिल किया खास मुकाम, कुंबले, अश्विन की इस खास लिस्ट में बनाई जगह
BCCI allowed more players to be retained, but did "this game" as well. It would be tough for franchise to retain more than four players, know in detail
Next Article
टीमों के लिए 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करना मुश्किल, बीसीसीआई ने कर दिया यह "खेला" भी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com