India vs Bangladesh: राजकोट टी20 में Rohit Sharma हासिल करेंगे खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले होंगे पहले भारतीय प्लेयर..

India vs Bangladesh: राजकोट टी20 में Rohit Sharma हासिल करेंगे खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले होंगे पहले भारतीय प्लेयर..

Rohit Sharma राजकोट में अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल खेलेंगे

राजकोट:

Rohit Sharma: भारत और बांग्लादेश  (India vs Bangladesh, 2nd T20I) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज राजकोट में खेला जाएगा. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर रहे हैं और उनके ऊपर (कप्तान के तौर पर) इस मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाकर सीरीज में बराबरी कराने की जिम्मेदारी है. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया इस समय 0-1 से पिछड़ रही है और यदि आज का मैच वह हारी तो सीरीज में बांग्लादेश को अजेय बढ़त हासिल हो जाएगा. निजी तौर पर आज का मैच रोहित शर्मा के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. रोहित शर्मा के करियर का यह 100 वां टी20 इंटरनेशनल होगा. दूसरे शब्दों में कहें तो राजकोट मैच में आज मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा एक 'अलग तरह का शतक' जड़ देंगे. स्वाभाविक रूप से रोहित अपने 100 टी20I को यादगार बनाना चाहेंगे.

रोस्टन चेज और शाई होप के अर्धशतक, विंडीज की अफगानिस्तान पर आसान जीत 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय भारत के लिए सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 99 टी20 इंटरनेशनल में अब तक 31.84 के औसत से 1794 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. 118 रन टी20I में रोहित का सर्वोच्च स्कोर है जो उन्होंने 22 दिसंबर 2017 को इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. श्रीलंका के अलावा वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ भी रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में शतक बनाए हैं. भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)का नाम आता है. धोनी ने अब तक भारत के लिए 98 टी20  मैच खेलकर 1617 रन बनाए हैं.


सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब मलिक (Shoaib Malik)के नाम पर है जिन्होंने इस फॉर्मेट में अब अब तक 111 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. मलिक वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन टी20 खेल रहे हैं. मलिक ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 2263 रन बनाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली ने यूं जताई राय