विज्ञापन
This Article is From Mar 08, 2017

INDvsAUS : 'स्टीव स्मिथ का मसला' थमा नहीं, भारत ने की ICC मैच रेफ़री से शिकायत

INDvsAUS : 'स्टीव स्मिथ का मसला' थमा नहीं, भारत ने की ICC मैच रेफ़री से शिकायत
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच कई बार कहासुनी देखी गई है (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का बेंगलुरू टेस्ट के दौरान नियमों के खिलाफ जाकर DRS के लिए ड्रेसिंग रूम से मदद लेने का मसला गरमाता जा रहा है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस मामले की शिकायत मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड से की है. क्रिस ब्रॉड 48 घंटे के अंदर इसका जवाब देंगे. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब ने कप्तान का दोष अपने सिर लेते हुए कहा है कि स्टीव स्मिथ की नहीं बल्कि उनकी गलती थी, क्योंकि उन्हें नियम नहीं पता थे.

कप्तान विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद मैदान पर ही अपना गुस्सा दिखाया था और अंपायर से इसकी शिकायत भी की थी. मैच के बाद विराट ने कहा था कि वह इसे 'चीटिंग' यानी धोखाधड़ी नहीं कहना चाहते, मगर कहा कि यह बात है उसी तरह की. कप्तान स्मिथ ने कहा कि 'ब्रेन फ़ेड' यानी उस वक्त उनका दिमाग नहीं चलने की वजह से सिर्फ़ एक बार ऐसी गलती हो गई.

इसके बाद स्मिथ के साथ उस समय बल्लेबाजी कर रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब ने यह गलती अपने सिर लेने की कोशिश की है. हैंड्सकॉम्ब ने ट्वीट किया, "मैंने स्मजा (स्मिथ) को इशारा किया कि वह बॉक्स (ड्रेसिंग) की ओर देखें... मेरी गलती थी और मुझे नियम की जानकारी नहीं थी. इतने शानदार मैच की चमक को इससे कम नहीं करना चाहिए."
 

इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी कप्तान स्मिथ और खिलाड़ियों के बचाव में आगे आ गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि स्मिथ पर लगाए गए आरोप अपमानजनक हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि स्मिथ की नीयत बुरी नहीं थी, इसका उन्हें पूरा भरोसा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है, "हम किसी भी ऐसी बात को नकारते हैं जो हमारी ईमानदारी पर सवाल खड़ी करे या साबित करे कि योजना बनाकर नियमों को तोड़ा गया है."
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये भी कहा है कि वो स्मिथ और दूसरे क्रिकेटरों के साथ खड़ा है जो उनके देश की गौरवपूर्म नुमाइंदगी करते हैं.

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम पर कार्रवाई किये जाने की अपील की है. जाहिर है बात निकली है तो दूर तलक जाएगी...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
INDvsAUS : 'स्टीव स्मिथ का मसला' थमा नहीं, भारत ने की ICC मैच रेफ़री से शिकायत
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com