विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2012

क्लार्क, पोंटिंग के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

एडिलेड: कप्तान माइकल क्लार्क और रिकी पोंटिंग के नाबाद शतकों और दोनों के बीच चौथे विकेट की 251 रन की अटूट साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से उबरते हुए भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 335 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

क्लार्क ने 140 रन की अपनी पारी के दौरान 188 गेंद का सामना करते हुए 19 चौके और एक छक्का जड़ा, जबकि पोंटिंग (नाबाद 137) ने अपने 41वें टेस्ट शतक के दौरान 254 गेंद में 13 चौके मारे। क्लार्क को हालांकि 133 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा पर गेंद पर जीवदान मिला, जब वीवीएस लक्ष्मण ने दूसरी स्लिप में उनका कैच टपका दिया।

इन दोनों ही बल्लेबाजों का मौजूदा शृंखला में यह दूसरा शतक है। इससे पहले सिडनी में दूसरे टेस्ट में क्लार्क ने नाबाद 329, जबकि पोंटिंग ने 134 रन की पारी खेली थी। पोंटिंग और क्लार्क ने उस समय ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला जब टीम पहले सत्र में 84 रन पर ही अपने शीर्ष तीन विकेट गंवा चुकी थी। इससे पहले इन दोनों ने सिडनी में भी चौथे विकेट के लिए 288 रन की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया की पारी और 68 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

पहले तीन टेस्ट हारकर शृंखला में 0-3 से पीछे चल रहे भारत के लिए सुबह का सत्र अच्छा रहा, जिसमें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शान मार्श (3) और एड कोवान (30) को पैवेलियन भेजा, जबकि तेज गेंदबाज जहीर खान ने डेविड वार्नर (8) की पारी का अंत किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में तीन विकेट पर 98 रन बनाए। पोंटिंग और क्लार्क ने इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। इन दोनों ने दूसरे सत्र में 29 ओवर में 116 और अंतिम सत्र में 32 ओवर में 121 रन बटोरे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
क्लार्क, पोंटिंग के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com