विज्ञापन
This Article is From Jul 30, 2016

जमैका में आज से शुरू होगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच

जमैका में आज से शुरू होगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली।
किंग्सटन (जमैका): पहले टेस्ट में रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया तैयार है दूसरे टेस्ट में रंग जमाने के लिए। पिच पर घास का तड़का इस टेस्ट को और रोमांचक बना रहा है। जमैका के सबीना पार्क के इतीहास पर नज़र डाले तो नतीजे के गांरटी ज़रूर मिलती है। पिछले 18 सालों में यहां पर 15 टेस्ट हुए हैं और कोई भी टेस्ट ड्रॉ नहीं हुआ। टीम इंडिया ने इस मैदान पर 11 टेस्ट खेले, 2 जीते और 6 हारे हैं। आख़िरी बार टीम इंडिया इस मैदान पर 2002 में हारी थी।

विराट कोहली का कहना है कि 'हम नतीजे के लिए टेस्ट मैच खेलते है और ये नतीजा देने वाली पिच नज़र आती है।' जहां तक टीम कॉम्बिनेशन का सवाल है तो मुरली विजय के चोटिल होने की सूरत में केएल राहुल को मौका मिलना तय है। राहुल पिछले कुछ वक्त से हर मौके पर अच्छा प्रदर्शन करते आ रहा हैं। के.एल राहुल के नाम 5 टेस्ट मैचों में 2 शतक है। ज़िम्बाब्वे के दौरे पर उन्होंने 196 की औसत से रन बनाए. पिछला IPL का सीज़न भी उनके लिए अच्छा गया।

राहुल पर भरोसा
विराट कोहली ने बयान दिया कि 'राहुल अच्छी फ़ॉर्म में हैं, अभ्यास मैच में उन्होंने रन बनाए, ज़िम्बाब्वे में भी रन बनाए थे और IPL का सीज़न भी उनका अच्छा गया। वह ऐसा खिलाड़ी है जो मौके का इंतज़ार करता है। मुझे उसकी काबलियत पर भरोसा है। विजय को चोट लगना दुखद है।' जहां तक बात वेस्टइंडीज़ की है तो पिच को देखते हुए उन्होंने टीम में युवा तेज़ गेंदबाज़ Alzarri Joseph को टीम में जगह दी है...जो अंडर-19 लेवल पर विंडीज़ के लिए कमाल कर चुके हैं।

वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि 'जोसेफ़ क्षमता है और तेज़ भी, मैं उसके साथ हूं। हो सकता है वो आज डेब्यू करें।' पिच और इतिहास के देखते हुए इस बात की गुंजाइस कम है कि जमैका में रनों की बरसात होगी। अब यह दोनों तरफ के गेंदबाज़ों पर निर्भर करता है कि ये टेस्ट कितने दिनों में खत्म हो।

संभावित टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद समी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, स्टुअर्ट बिन्नी।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट (उपकप्तान), देवेंद्र बिशू, जरमैन ब्लैकवुड, कार्लोस ब्राथवेट, डारेन ब्रावो, राजेंद्र चंद्रिका, रॉस्टन चेस, शेन डॉरिक , शेनन गाब्रिएल, लियोन जॉनसन और मार्लन सैमुअल्स, अलजारी जोसेफ।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
जमैका में आज से शुरू होगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com