विज्ञापन

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए कब होगा ? कप्तानी को लेकर लिया जाएगा बड़ा फैसला

India Squad for Sri Lanka Tour, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. टी-20 की कप्तानी किसे मिलेगी, इसको लेकर भी फैसला किया जाने वाला है.

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए कब होगा ? कप्तानी को लेकर लिया जाएगा बड़ा फैसला
Indian team Announcement

Predicted India Squad for Sri Lanka Tour: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. रिपोर्ट की मानें तो आज यानी 18 जुलाई को टीम का ऐलान कर दिया जाएगा. अगर नए अपडेट की बात करें तो सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग शाम 5:30 बजे से शुरू होगी. गौतम गंभीर टीम के नए कोच हैं. गंभीर और चयनकर्ता मिलकर खासकर टी-20 में कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला करने वाले हैं. रिपोर्ट के अनुसार टी20 में हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए जाने की बात की जा रही है जिसपर पर्दा टीम के ऐलान के साथ उठ सकता है. 

कब हो सकता है टीम का ऐलान

आज 18 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. 

टी20 की कप्तानी में बदलाव

रोहित के टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद भारत का कप्तान कौन होगा, इसपर भी फैसला होगा. रिपोर्ट की मानें तो गंभीर ने हार्दिक पंड्या से कप्तान न बनाने को लेकर बात कर ली है. वहीं, गंभीर की पसंद टी-20 में कप्तान को लेकर सूर्य़कुमार यादव हैं. 

वनडे से बाहर होंगे हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या ने वनडे सीरीज से खुद को अलग करने की बात बीसीसीआई से की है. हार्दिक ने निजी कारणों के चलते वनडे सीरीज से हटने का मन बनाया है. इसके लिए हार्दिक ने बीसीसीआई से बात कर ली है. 

वनडे में केएल राहुल को मिल सकती है कप्तानी

यदि रोहित वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं रहते हैं तो केएल राहुल को कप्तानी मिल सकती है, वैसे, गंभीर ने सीनियर खिलाड़ियों से अपील की है कि वो वनडे सीरीज में खुद को उपलब्ध कराएंगे. ऐसे में यदि रोहित वनडे खेलने हैं कप्तान रोहित ही रहेंगे.

रोहित खेल सकते हैं वनडे

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार रोहित श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल सकते हैं, हालांकि इस समय रोहित भारत से बाहर हैं. टीम के ऐलान के समय ही यह बात सामने आ पाएगी कि रोहित वनडे मे ंहोगे या नहीं, वनडे खेले रोहित तो टीम की कप्तानी करेंगे. 

गंभीर ने सीनीयिर खिलाड़ियों को वनडे खेलने का किया अनुरोध

टीम के नए कोच गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को वनडे सीरीज खेलने का अनुरोध किया है. ऐसे में जब टीम का ऐलान होगा तो यह देखना दिलचस्प होगा कि वनडे में रोहित और कोहली का टीम में चयन होता है या नहीं.

ओपनर कौन होगा

रोहित के टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद टी-20 में ओपनर कौन होगा, इसको लेकर भी फैसला आ सकता है. ओपनर को लेकर शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ कतार में हैं. 

भारत का संभावित टी20 टीम: हार्द‍िक पंड्या या सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

भारत का संभावित वनडे टीम: केएल राहुल/ रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली/ शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्द‍िक पंड्या, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार  (ताजा अपडेट्स)

 - रोहित और विराट वनडे खेलने के लिए तैयार
- सूर्या श्रीलंका के खिलाफ T20I की अगुआई करेंगे
 - बुमराह को आराम दिया जाएगा
- पंत और रियान पराग को वनडे और T20I दोनों में चुना जा सकता है

भारत-श्रीलंका का शेड्यूल  (IND vs SL T20I Schedule)

27 जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल 
28 जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल 
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल 

वनडे सीरीज, IND vs SL ODI Schedule

2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो 
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो 
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Sunil Gavaskar: "जय शाह द्वारा मजबूर किया गया..." सुनील गावस्कर ने आईसीसी चेयरमैन को लेकर 'ओल्ड पॉवर्स' पर जमकर निकाली भड़ास
IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए कब होगा ? कप्तानी को लेकर लिया जाएगा बड़ा फैसला
"Ishan will have to...", BCCI secretary jay Shah gives this stern warning to Ishan Kishan
Next Article
'लेफ्टी विकेटकीपर को निश्चित तौर पर...", इशान किशन को बीसीसीआई सचिव ने दी यह सख्त वॉर्निंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;