India squad for 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यह दिग्गज हुआ बाहर

India vs England 5th test Squad: पाचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. 

India squad for 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यह दिग्गज हुआ बाहर

5th Test India squad: आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान

India squad for 5th Test: पाचवें टेस्ट (IND vs ENG 5th Test)  के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. वहीं, चौथे टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में कहा है कि वाशिंगटन सुंदर को भी रणजी खेलने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है. बता दें कि भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे है. 

IND vs ENG 5वें टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (C), जसप्रीत बुमराह (VC), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (WK), केएस भरत (WK), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा है कि  "केएल राहुल धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट से बाहर हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है और उनकी समस्या के आगे के प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ बातचीत कर रही है. वहीं, बुमराह की वापसी हुई है. वो  5वें टेस्ट के लिए धर्मशाला में टीम के साथ जुड़ेंगे. इसके अलावा  वॉशिंगटन सुंदर को टीम से रिलीज कर दिया गया है. वह 2 मार्च, 2024 से मुंबई के खिलाफ शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अपनी रणजी ट्रॉफी टीम तमिलनाडु की ओर से खेलेंगे. जरूरत पड़ने पर वह पांचवें टेस्ट के लिए घरेलू मैच पूरा होने के बाद भारतीय टीम में शामिल होंगे". 


शमी को लेकर अपडेट
बीसीसीआई ने अपनी जारी प्रेस रिलीज में शमी को लेकर भी अपडेट दिया है. शमी को लेकर बीसीसीआई ने लिखा, "26 फरवरी, 2024 को  शमी  की सफलतापूर्वक सर्जरी हुई है. वो अब ठीक हो रहे हैं. जल्द ही उनकी पुनर्वास प्रक्रिया शुरू करने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाएंगे.

धर्मशाला में खेला जाएगा पांचवां टेस्ट मैच 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच धर्मशाला (India vs England 5th Test at Dharamshala) में खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे है. अब टीम इंडिया की नजर पांचवें टेस्ट मैच को जीतने पर होगी.