विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2022

India Predicted XI vs ENG: दूसरे वनडे में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में क्या कोई बदलाव संभव?

विराट कोहली अगर दूसरे वनडे के लिए फीट नहीं हो पाते हैं तो श्रेयस अय्यर को दोबारा मौका मिलेगा. दूसरे मैच में भारत अपने विनिंग कॉम्बिनेशन (India Playing XI) के साथ कोई बदलाव नहीं करना चाहेगा.

Read Time: 5 mins
India Predicted XI vs ENG: दूसरे वनडे में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में क्या कोई बदलाव संभव?
END vs IND 2nd ODI में भारत कोई बदलाव नहीं करना चाहेगा
नई दिल्ली:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे (ENG vs IND) में शानदार खेल खेलते हुए 10 विकेट से जीत दर्ज की. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 6 विकेट लिए, जबकि रोहित ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को टारगेट तक पहुंचाया. सीरीज के पहले मैच में भारत ने विराट कोहली (Virat Kohli) के बिना जोस बटलर की टीम को उनके ही घर पर हर मामले में धूल चटाने का काम किया. बीसीसीआई ने ट्वीट कर ये जानकारी दी थी कि कमर में खिंचाव होने वजह से विराट इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. अगर ऐसा है कि दूसरे मैच में भारत अपने विनिंग कॉम्बिनेशन (India Playing XI) के साथ कोई बदलाव नहीं करना चाहेगा.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय प्लेइंग XI:

1 – रोहित शर्मा (कप्तान): अपनी टीम को आगे से लीड करते हुए पहले मैच में 58 गेंद पर नाबाद 76 रन की पारी खेली और 111 रन के टारगेट को 18.4 ओवर में हासिल करने में सबसे ज्यादा असरदार रहे. फॉर्म में उनकी वापसी भारत के लिए अच्छे संकेत हैं.

2 – शिखर धवन: उन्होंने 54 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाते हुए रोहित को दूसरे छोर से सपोर्ट देने का काम किया. भारतीय टीम में एक फॉर्मेट में जगह बनाने वाले धवन अपना ये फॉर्म जारी रखना चाहेंगे.

3 – श्रेयस अय्यर: उन्हें विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में बुलाया गया है. हालांकि पहले मैच में अय्यर को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला और अगर कोहली फीट नहीं हो पाते हैं तो श्रेयस को दोबारा मौका मिलेगा.

4 – सूर्यकुमार यादव: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक जड़ने के बाद से स्काई शानदार फॉर्म में हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए उनके प्रदर्शन को करीब से गौर किया जाएगा.

5 – ऋषभ पंत: पहले वनडे में तीन शानदार कैच लेकर उन्होंने विकेट के पीछे अच्छा काम किया. जब उनका बल्ला चलता है तो वह देखने लायक होते हैं.

* रविचंद्रन अश्विन की चेतावनी, ‘प्लेयर्स को Bazball ब्रांड के क्रिकेट से सावधान रहने की जरुरत' 

VIDEO: टीम इंडिया को मिला नया स्पिनर, चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड में गेंदबाजी करते देखिए

रोहित शर्मा का नया रिकॉर्ड, इंग्लैंड की धरती पर ODI फॉर्मेट में पोंटिंग और विलियमसन को इस मामले में पछाड़ा 

6 – हार्दिक पांड्या: कुंग फू पांड्या ने चार ओवर गेंदबाजी कर 22 रन दिए थे लेकिन उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी. बल्ले के साथ भी वो टीम में संतुलन लाने का काम करते हैं.

7 – रविंद्र जडेजा: उनको न बल्लेबाजी का मौका मिला न ही गेंदबाजी का. हालांकि ये अनुभवी ऑलराउंडर भारतीय वनडे टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

8 – जसप्रीत बुमराह: उन्होंने 19 रन देकर 6 विकेट निकाले थे, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था. बुमराह टीम के गेंदबाजी यूनिट को लीड करेंगे.

9 – मोहम्मद शमी:  तेज गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए बेन स्टोक्स, जोस बटलर और क्रेग ओवरटन का विकेट हासिल किया था. बुमराह का साथ देने के लिए वो सटीक हैं.

10 - प्रसिद्ध कृष्णा: वो एक शानदार डेक गेंदबाज हैं. उन्होंने समय-समय पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने का काम किया है.

11 – युजवेंद्र चहल: युजी को सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला, जिसमें 10 रन निकले. हालांकि टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन बढ़िया रहा था. अपने मौजूदा फॉर्म के साथ वो टीम इंडिया के बेस्ट स्पिनर हैं.  

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: सुपर-8 की रेस से पाकिस्तान का बाहर होना तय! इस वजह से फ्लोरिडा में लगाई गई इमरजेंसी, मैच होगा रद्द?
India Predicted XI vs ENG: दूसरे वनडे में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में क्या कोई बदलाव संभव?
103 off 26 balls, 14 sixes, 4 fours: Abhishek Sharma sets stage on fire after IPL 2024
Next Article
"26 गेंद में 103 रन", अभिषेक शर्मा का आया भूचाल, 14 छक्के और 4 चौके लगाकर मचाई खलबली, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;