हार के बाद भारतीय टीम को मिली एक और सजा, काटे गए WTC के अंक, पाकिस्तान को हुआ फायदा

ENG vs IND:  पांचवें टेस्ट में हार के बाद भी भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल (World Test Championship Points Table) में बड़ा झटका लगा है.

हार के बाद भारतीय टीम को मिली एक और सजा, काटे गए WTC के अंक, पाकिस्तान को हुआ फायदा

हार के बाद भारतीय टीम को मिली एक और सजा

ENG vs IND:  पांचवें टेस्ट में हार के बाद भी भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल (World Test Championship Points Table) में बड़ा झटका लगा है. टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के कारण भारत को 2 फ्वाइंट्स का नुकसान सहना पड़ा है जिसके कारण भारतीय टीम अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है. अंक के काटे जाने के अलावा भारत पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है. ऐसा होते ही पाकिस्तान को इसका फायदा मिला है और वह अब तीसरे नंबर पर है. ऐसे में अब टीम इंडिया को यदि अब फाइनल में पहुंचना है तो बचे अपने सभी टेस्ट सीरीज को जीतना होगा. वर्तमान में भारत की टीम के पास 52.08 प्रतिशत अंक है तो वहीं 75 प्वाइंट्स हैं.

पाकिस्तान की टीम को इसका फायदा मिला है और अब वह तीसरे नंबर पर है. पाकिस्तान के अभी श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान के पास 52.38 जीत प्रतिशत अंक है और कुल मिलाकर 44 प्वाइंट्स हैं. 


एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज को 2-2 से ड्रा कराने में सफलता पाई. भारत ने इंग्लैंड के 378 रनों का टारगेट दिया था जिसे इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह इंग्लैंड का सबसे बड़ा रन चेस है. बता दें कि इंग्लैंड की पारी के दौरान जो रूट ने 142 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं बेयरस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने मिलकर इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान 

* ENG vs IND: रवि शास्त्री ने बताया जसप्रीत बुमराह से कहां हुई गलती, अब चुकानी पड़ सकती बड़ी कीमत 

VIDEO: न्यूजीलैंड क्रिकेट का ऐतिहासिक फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों को समान वेतन देने वाला पहला क्रिकेट बोर्ड बना

भारतीय फैंस कर रहे बर्मिंघम में बारिश की दुआ, Memes की हुई बरसात, बने ऐसे जोक्स.. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com