ENGvsIND T20 Series: आंकड़ों में भारत का पलड़ा भारी, आखिरी 3 सीरीज के नतीजे कर रहे हैं इंग्लैंड को परेशान

दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से भारत ने 10 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

ENGvsIND T20 Series: आंकड़ों में भारत का पलड़ा भारी, आखिरी 3 सीरीज के नतीजे कर रहे हैं इंग्लैंड को परेशान

पहला टी20 मुकाबला 7 जुलाई को खेला जाएगा

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. हालांकि भारतीय टीम के दौरे की शुरुआत पिछले साल के बाकी  बचे एक टेस्ट मैच से हुई है जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा है. टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो गई है. 

आने वाले टी20 वर्ल्डकप के नजरिए से भारत के लिए इस सीरीज को जीतना बेहद जरूरी है. इस सीरीज में भारत अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरेगा. विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत सहित टेस्ट खिलाड़ी दूसरे मैच से टी 20 टीम में शामिल होंगे.

क्या कहते हैं आंकड़ें ?
भारत और इंग्लैंड के बीच अगर अभी तक के टी20 रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से भारत ने 10 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि इंग्लैंड में खेले गए कुल 6 मैचों में से 4 मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है जबकि 2 मैचों में टीम इंडिया जीत हासिल कर पाई है. 


आखिरी तीन सीरीज में भारत का जलवा
इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने कुल 19 मैचों में से 13 मैचों में पहले बल्लेबाजी की है और जिसमें से 6 मैचों में जीत हासिल की है. आपको बता दें कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी पांच टी20 सीरीज में से सिर्फ एक सीरीज में हार का सामना किया है. आखिरी तीनों टी20 सीरीज भारत के  नाम रही है. 

* ENG vs IND: रवि शास्त्री ने बताया जसप्रीत बुमराह से कहां हुई गलती, अब चुकानी पड़ सकती बड़ी कीमत 

VIDEO: न्यूजीलैंड क्रिकेट का ऐतिहासिक फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों को समान वेतन देने वाला पहला क्रिकेट बोर्ड बना

भारतीय फैंस कर रहे बर्मिंघम में बारिश की दुआ, Memes की हुई बरसात, बने ऐसे जोक्स.. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com