भारत-इंग्लैंड T20 सीरीज़ : मिला है मौका अब करो कमाल

भारत-इंग्लैंड T20 सीरीज़ : मिला है मौका अब करो कमाल

इंग्लैंड के साथ T20 सीरीज़ के पहले मैच में कुछ ऐसे चेहरे होंगे जिन पर सबकी नजर रहेगी.

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के साथ T20 सीरीज़ के पहले मैच में कुछ ऐसे चेहरे हैं जिन पर सबकी नजर रहेगी. इन खिलाड़ियों के पास मौका होगा तीन T20 मैचों में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का.

परवेज रसूल
परवेज़ रसूल ने भारत के लिए सिर्फ एक वनडे खेला है. हुनर के मामले में वे किसी से कम नहीं हैं लेकिन रसूल को मौके कम मिले.  पिछले साल आईपीएल और फिर रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन की बदौलत रसूल को एक बार फिर टीम इंडिया का टिकट मिला है. ऐसे में वे इस मौके को खोने की गलती नहीं करेंगे.

ऋषभ पंत
इंग्लैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में ऋषभ पंत शानदार लय में दिखे...उन्होंने 36 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली. अपने डेब्यू के लिए इंतजार कर रहे ऋषभ के टेलेंट पर मुहर इंडिया ए के कोच राहुल दविड़ भी लगा चुके हैं. अगर ऋषभ को इंग्लैंड के खिलाफ T20 में मौका मिलता है तो उनकी बल्लेबाजी पर सबकी नजर होगी.

लोकेश राहुल
इंग्लिश टीम के खिलाफ वनडे सीरीज़ में नाकाम रहे लोकेश राहुल के लिए अपने आपको साबित करने का इससे अच्छा मौका नहीं होगा. पिछले साल वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ T20 मैच में 51 गेंद पर नाबाद 110 रन की पारी खेली...जाहिर है कप्तान विराट कोहली को उनसे एक ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी.

सुरेश रैना
पिछले साल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में सुरेश रैना बुखार की वजह से नहीं खेल सके. हालांकि रैना ने इस दौरान अभ्यास करना नहीं छोड़ा. पिछले साल सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में रैना के बल्ले से नाबाद 49 रन निकले...उसके बाद से कुछ खास नहीं कर सके. टीम से करीब नौ महीने बाहर रहने के बाद रैना की वापसी हो रही है. युवराज सिंह के फ़ॉर्म में वापसी के बाद रैना पर प्रदर्शन का दबाव होगा.

आशीष नेहरा
इंग्लैंड के खिलाफ एक खिलाड़ी पर चयनकर्ता, कप्तान और फ़ैन्स की सबसे ज़्यादा नज़र होगी तो वो हैं 37 साल के आशीष नेहरा.नेहरा ने चोट से वापसी के बाद प्रभावित नहीं किया है. नेहरा ने इंग्लिश टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में 6 ओवर में 50 रन लुटाए. ऐसे में नेहरा को टीम में बने रहने के लिए मशक्कत करनी होगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com