यह ख़बर 19 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारत दुनिया की किसी भी टीम को हराने में सक्षम : श्रीनिवासन

खास बातें

  • श्रीनिवासन ने आलोचना का सामना कर रही भारतीय क्रिकेट टीम पर पूरा भरोसा जताते हुए कहा कि टीम अब भी दुनिया की किसी भी शीर्ष टीम को परास्त कर सकती है।
नई दिल्ली:

बीसीसीआई प्रमुख एन श्रीनिवासन ने आलोचना का सामना कर रही भारतीय क्रिकेट टीम पर पूरा भरोसा जताते हुए कहा कि टीम अब भी दुनिया की किसी भी शीर्ष टीम को परास्त कर सकती है और ऑस्ट्रेलिया में उसे चीजें बदलने के लिये सिर्फ थोड़े भाग्य की जरूरत है।

श्रीनिवासन ने कहा, ‘अब भी यह टीम किसी भी टीम को हराने के लिये काफी अच्छी है। यह हमारी सर्वश्रेष्ठ टीम है।’ बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि टीम के पास सिडनी टेस्ट में जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन मेजबान टीम इसमें जीत दर्ज करने में सफल रही।

श्रीनिवासन ने एनडीटीवी के ‘वाक द टाक’ शो में कहा, ‘हमें निश्चित रूप से लगा था कि वे ऑस्ट्रेलिया में अच्छा करेंगे और अगर आप पहले टेस्ट को छोड़ दें तो मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे कई मौके थे जिसमें हम उन पर हावी थे लेकिन कुछ कारणों से ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही।’ उन्होंने यह भी कहा कि टीम इतनी कड़ी आलोचनाओं की हकदार नहीं है जो चारों तरफ से हो रही हैं।

श्रीनिवासन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उनकी ऐसी आलोचना नहीं की जा सकती । थोड़े से भाग्य से परिणाम अलग हो सकता था । हम हर मैच नहीं जीत सके, सभी श्रृंखलायें नहीं जीत सकते।’ उन्होंने हालांकि कहा कि वह टीम का बचाव नहीं कर रहे जिसे अभी तक आस्ट्रेलिया में तीनों टेस्ट में करारी शिकस्त मिली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीनिवासन ने कहा, ‘मैं भारतीय टीम के प्रदर्शन का बचाव नहीं कर रहा।’ भारत के पास अब अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिये एक टेस्ट, दो ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय और एक त्रिकोणीय श्रृंखला बची है जिसमें तीसरी टीम श्रीलंका है।