IND vs WI: रोहित शर्मा ने बताया, पहले वनडे में कौन करेगा ओपनिंग, प्लेइंग XI को लेकर दिए संकेत

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मीडिया से बात की और टीम की रणनीति को लेकर अपनी बात रखी.

IND vs WI: रोहित शर्मा ने बताया, पहले वनडे में कौन करेगा ओपनिंग, प्लेइंग XI को लेकर दिए संकेत

रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन को लेकर दिए संकेत

खास बातें

  • रोहित शर्मा ने बताया, पहले वनडे में कौन करेगा ओपनिंग
  • कोहली की कप्तानी वाली रणनीति पर ही चलेगी रोहित की टीम
  • फिनिशर के लिए और विकल्पों की तालाश जरूरी

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मीडिया से बात की और टीम की रणनीति को लेकर अपनी बात रखी. मीडिया से बात करते हुए रोहित ने सीधे तौर पर यह सकेत दिए हैं कि पहले वनडे में उनके साथ ओपनिंग की जिम्मेदारकी ईशान किशन निभाएंगे. बता दें कि पहले वनडे के लिए केएल राहुल उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में पहले वनडे में भारत के लिए ओपनिंग इशान किशन करेंगे. रोहित ने कहा कि मयंक ने अपना क्वारंटीन पूरा नहीं किया है. ऐसे में पहले वनडे में हम ईशान किशन को बतौर ओपनर आजमाएंगे.  रोहित ने कहा कि धवन इस समय आसोलेशन में हैं और हमारे पास ओपनिंग को लेकर ज्यादा विकल्प नहीं हैं. 

मौत से जंग जीतकर लौटे क्रिस केर्न्स फिर से बुरे हालात में, अब कैंसर ने जकड़ा

'कुल्चा'जोड़ी पर भी बोले रोहित


रोहित ने कुलदीप और चहल को लेकर भी बात की और कहा कि, 'युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने अतीत में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किए हैं, उन्होंने बहुत प्रभाव डाला है.  लेकिन यह निश्चित रूप से मेरे दिमाग में है कि मैं उन्हें एक साथ वापस लाऊं. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को लेकर क्या बोले रोहित

भारत ने वनडे मैचों में कुछ बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है, एक सीरीज हार के बाद घबराने की जरूरत नहीं है, साउथ अफ्रीका सीरीज से हम बहुत कुछ सीख सकते हैं. वह एक सीखना वाला सीरीज रहा है. 

विराट कोहली को लेकर क्या बोले
जब विराट कप्तानी कर रहे थे तो मैं उप-कप्तान था मुझे बस इसे वहीं से ले जाना है जहां से उन्होंने छोड़ा था और हमें बस उसी टेम्पलेट को जारी रखना है. हम एक अच्छी टीम ." 

टेस्ट कप्तानी को लेकर क्या बोले रोहित
अभी के लिए टेस्ट कप्तानी को भूल जाइए. मुझे अभी कोई जानकारी नहीं है. जैसा कि मैंने कहा, अभी वेस्टइंडीज और श्रीलंका सीरीज पर ध्यान देना है.

IND vs WI 1st ODI: भारतीय प्लेइंग XI होगी चौंकाने वाली, 'कुल्चा जोड़ी' की वापसी तो यह खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, देखें संभावित XI

रोहित शर्मा (टॉप 3 में युवाओं को मौका देने पर) पर कहा, "तो क्या आप ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ को सलामी बल्लेबाज के रूप में और मुझे और शिखर धवन को बेंच पर देखना चाहते हैं.  चाहते हैं? इतना कहने के बाद रोहित मुस्कुराने लग जाते हैं. हिट मैन ने आगे कहा कि, 'हमारे टॉप 3 बल्लेबाजों ने पिछले कई वर्षों से अच्छा प्रदर्शन किया है. युवा बल्लेबाजों को भविष्य में मौके मिलते रहेंगे. जो अच्छा करेगा उसे मौके मिलेंगे."

फिनिशर भूमिका के लिए और विकल्प की जरूरत
"फिनिशर की भूमिका महत्वपूर्ण है, एमएस धोनी के बाद, हार्दिक ने उस भूमिका में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन हमें और विकल्पों की आवश्यकता है. यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सौरव गांगुली के निशाने पर आए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे .