विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs USA: ICC के नियम ने यूएसए टीम को दिया गच्चा, अहम पड़ाव पर लगी 5 रन की पेनल्टी, यकीन करना हो गया था मुश्किल

IND vs USA, मैच में यूएसए ने पहले बल्लेबाजी की थी और 110 रन बनाए थे. भारत की ओर से अर्शदीप ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी पाई. अर्शदीप को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

Read Time: 3 mins
IND vs USA: ICC के नियम ने यूएसए टीम को दिया गच्चा, अहम पड़ाव पर लगी 5 रन की पेनल्टी, यकीन करना हो गया था मुश्किल
ICC के नियम ने यूएसए टीम को दिया गच्चा

IND vs USA T20 World Cup 2024: यूएसए के खिलाफ मैच में भारत को 7 विकेट से जीत मिली. अमेरिका के खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ जमकर संघर्ष किया. खासकर जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो यूएसए के गेंदबाजों ने एक पल के लिए भारतीय फैन्स के होश उड़ा दिए थे. ऐसा इसिलए क्योंकि भारत के 2 विकेट केवल 10 रन पर गिर गए थे. पहले कोहली और रोहित सस्ते में पवेलियन लौट गए थे. फिर 39 के स्कोर पर पंत भी आउट हो गए थे. यह एक ऐसा पल था जब  यूएसए की टीम मैच को पकड़ने में सफल हो गई थी लेकिन सूर्या और दुबे ने 72 रन की पार्टनरशिप कर भारत को मैच जीता दिया.जीत के साथ ही भारतीय टीम सुपर 8 मे ंपहुंचने में सफल हो गई है. 

वहीं, मैच के दौरान  यूएसए की टीम की तरफ से एक बड़ी गलती हुई जिसके कारण भारतीय टीम को पेनल्टी के रूप में 5 रन मिले, जिसने  यूएसए टीम की उम्मीद पर पानी फेर दिया. दरअसल, जब मैच में संघर्ष अपने चरम पर था, तभी  यूएसए टीम से गलती हो गई. हुआ ये कि ओवर खत्म होने के बाद दूसरा ओवर शुरू करने में  यूएसए टीम ने 60 सेकंड से ज्यादा का समय ले लिया. जिसके कारण भारत को पेनल्टी के रूप में 5 रन मिले. (Why Did USA Get 5 Runs Penalty)

बता दें कि आईसीसी के नियम के अनुसार अगर एक ओवर खत्‍म होने के बाद दूसरा ओवर डालने के बीच हर टीम को 60 सेकंड का वक्‍त दिया जाता है. अगर कोई टीम तीन बार ऐसा करने से चूक जाती है तो अंपायर उसपर पांच रन की पेनल्‍टी लगा सकता है. ऐसे में मैच के दौरान ऐसी ही घटना घटी जिसने यूएसए की उम्मीद को चकनाचूर कर दिया. यह घटना उस समय हुई जब भारत को 30 गेंद पर 30 रन बनाने थे. लेकिन 5 रन मिलने से भारत के लिए रनों के अंतर में बदलाव आया. जब यह बात सामने आई तो यूएसए टीम के कप्तान आरोन जोन्स को यकीन ही नहीं हुआ, जोन्स अंपायर से इस बारे में बात करते नजर आए. लेकिन नियम के तहत यूएसए को अपनी गलती की सजा भुगतनी पड़ी. आखिर में भारत यह मैच 7 विकेट से जीतने में सफल हो गया. (T20 World cup 2024).

भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंद पर 50 रन बनाए तो वहीं, शिवम दुबे ने 35 गेंद पर 31 रन की पारी खेली, दोनों की पारी ने मैच में अहम किरदार निभाया. 

वहीं, मैच में यूएसए ने पहले बल्लेबाजी की थी और 110 रन बनाए थे. भारत की ओर से अर्शदीप ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी पाई. अर्शदीप को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसीकोवा ने जीता वीमेंस सिंगल्स विंबलडन खिताब, तस्वीरें सें जाने कहानी
IND vs USA: ICC के नियम ने यूएसए टीम को दिया गच्चा, अहम पड़ाव पर लगी 5 रन की पेनल्टी, यकीन करना हो गया था मुश्किल
Hyderabad too turns out to be not less than Mumbai, Mohammed Siraj got rousing welcome as pacer reached in native city, see the pics
Next Article
हैदराबाद भी मुंबई से कम नहीं निकला, लोकल ब्वॉय सिराज का हुआ शाही स्वागत, तस्वीरों से समझें हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;