विज्ञापन
This Article is From Nov 26, 2017

IND vs SL: श्रीलंका के बैटिंग कोच तिलान समरवीरा ने यह बताया टीम की नाकामी का कारण

श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच तिलान समरवीरा ने स्पिन गेंदबाजी खेलने में नाकामी को टीम के मौजूदा खराब प्रदर्शन का कारण माना है.

IND vs SL: श्रीलंका के बैटिंग कोच तिलान समरवीरा ने यह बताया टीम की नाकामी का कारण
समरवीरा को एक समय श्रीलंका के प्रमुख बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता था (फाइल फोटो)
नागपुर: श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच तिलान समरवीरा ने स्पिन गेंदबाजी खेलने में नाकामी को टीम के मौजूदा खराब प्रदर्शन का कारण माना है. समरवीरा ने कहा कि पिछले दो वर्षों से टीम के मौजूदा बल्लेबाज स्पिन आक्रमण के खिलाफ संघर्ष कर रहे है जिसके लिये सुधारात्मक उपाय किए जा सकते हैं लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा. नागपुर टेस्‍ट के दूसरे दिन के खेल के बाद समरवीरा ने कहा, ‘पिछले दो साल से इन खिलाड़ियों ने स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. मैंने इसे देखा है कि और भविष्य में इस पर हमें काफी काम करना होगा.’मैच के पहले दिन अश्विन और जडेजा ने मिलकर सात विकेट चटकाए थे. उन्होंने कहा, ‘जैसा मैंने कहा पिछले दो वर्षों से हमें स्पिन के खिलाफ परेशानी हुई हैं. यह मेरे लिये एक बड़ी चिंता है. परंपरागत रूप से हम स्पिन के अच्छे खिलाड़ी रहे है लेकिन पिछले दो साल से संघर्ष कर रहे हैं.’जब उनसे पूछा गया कि दिमुथ करुणारत्‍ने और निरोशन डिकवेला को अच्छा खिलाड़ी बनने में कितना समय लगेगा तब वह कोई समय सीमा बताने में नाकाम रहे. इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मैं कोई समयसीमा नहीं तय कर सकता कि वे कब तक खुद को सुधारेंगे. मुझे चीजों को समझने के लिये चार-पांच महीने का समय चाहिये. भारत दौरे के बाद हमें बांग्‍लादेश से भिड़ना है फिर इंडिपेंडेंस कप है. इसके बाद हमें दो महीने का समय मिलेगा जिसमें मैं चीजों को ठीक करूंगा.’

वीडियो: गावस्‍कर ने कहा, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप यादव
जब समरवीरा से इस मैच में दिलरुवान परेरा की लचर गेंदबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘उन्होंने पहले अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन आज भारतीय बल्लेबाजों को पता था कि किस खिलाड़ी पर हमला करना है. दोनों तेज गेंदबाजों और रंगना हेराथ ने बढिया गेंदबाजी की लेकिन दुर्भाग्य से भारतीय बल्लेबाजों ने परेरा के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया क्योंकि सभी दायें हाथ के बल्लेबाज थे. तीनों (मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली) दाएं हाथ के बल्लेबाजों ने ऑफ स्पिनर को शानदार तरीके से खेला.’ (इनपुट: एजेंसी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
IND vs SL: श्रीलंका के बैटिंग कोच तिलान समरवीरा ने यह बताया टीम की नाकामी का कारण
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com