IND vs SL: श्रेयस अय्यर ने अनोखे अंदाज में जड़ा 'स्लैप शॉट', देखकर गेंदबाज के उड़ गए होश, देखें Video

IND vs SL: तीसरे टी-20 में एक बार फिर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपनी बल्लेबाजी से जलवा बिखेरा और  45 गेंद पर 73 रन बनाए जिसमें 9 चौके और 1 छक्का लगाया.

IND vs SL: श्रेयस अय्यर ने अनोखे अंदाज में जड़ा 'स्लैप शॉट', देखकर गेंदबाज के उड़ गए होश, देखें Video

श्रेयस अय्यर के इस शॉट को देखकर फैन्स भी हैरान

खास बातें

  • तीसरे टी-20 में भारत की शानदार जीत
  • भारत ने श्रीलंका का किया क्लीन स्वीप
  • श्रेयस अय्यर बने मैन ऑफ द मैच

Shreyas Iyer's slap shot boundary: तीसरे टी-20 में एक बार फिर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपनी बल्लेबाजी से जलवा बिखेरा और  45 गेंद पर 73 रन बनाए जिसमें 9 चौके और 1 छक्का लगाया. अय्यर को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. अय्यर ना सिर्फ प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने में सफल रहे बल्कि प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने में सफल र हे थे, इस सीरीज में अय्यर ने तीनों मैच में अर्धशतक जमाए. बता दें कि तीरसरे टी-20 में अय्यर ने 9 बेहतरीन चौके लगाए, यही नहीं अपनी पारी के दौरान उन्होंने एक 'स्लैप शॉट' (Shreyas Iyer's slap shot) भी खेला जिसे देखकर गेंदबाज के भी होश उड़ गए. दरअसल भारतीय पारी के चौथे ओवर की दूसरी गेंद जो लंकाई गेंदबाज़ लहीरू कुमारा (Lahiru Kumara) ने की थी, उस पर अय्यर ने ऐसा शॉट जड़ा जिसे देखकर गेंदबाज भी हैरान रह गए. बीसीसीआई ने उस शॉट के वीडियो को शेयर कर कैप्शन में 'स्लैप शॉट' नाम दिया है. श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर भारत ने दोहराया इतिहास, इस खास रिकॉर्ड की बराबरी की

दरअसल अय्यर ने स्टंप से पीछे हटकर प्वाइंट और कवर के बीच से तमाचा शॉट मारा जो सीधे चौके के लिए गई. गेंदबाज लहीरू भी अय्यर के इस खास शॉट को देखकर हैरान रह गए. गेंदबाज का रिएक्शन यह बताने के लिए काफी था कि उन्हें यह शॉट कितना दर्द दे रहा है.  सिराज के हेयरस्टाइल को देखकर चहल ने ली मौज, कहा, 'लगता है घास में पानी नहीं दिया गया है..'- Video

वहीं, अपनी अर्धशतकीय  पारी के दौरान अय्यर ने एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया है. श्रेयस अय्यर अब 3 टी-20 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. श्रीलंका के खिलाफ अय्यर ने 204 रन बनाए हैं. इससे पहले कोहली ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 199 रन बनाए थे. इसके अलावा 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान किंग कोहली ने 183 रन जड़ा था. 2021 में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 159 रन बना पाने में सफल रहे थे. 


'प्रोफेसर' को आउट करने पर गेंदबाज ने हाथ जोड़कर अंपायर से जश्न मनानें को मांगी 'इजाजत'- Video

दिलचस्प बात यह है कि तीन मैचों की द्विपक्षीय T20I सीरीज में केवल डेविड वार्नर (David Warner) ने श्रेयस से अधिक रन बनाए हैं, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने 2019 में श्रीलंका के खिलाफ तीन पारियों में 217 रन बनाए थे, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल था.

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com