IND vs NZ Test Series: कॉनवे की जगह इस कीवी स्टार को भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिली जगह

कीवी टीम ने भारतीय टीम के खिलाफ खेले जानें वाले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए डेवोन कॉनवे की जगह 30 वर्षीय सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल को टीम में शामिल किया है.

IND vs NZ Test Series: कॉनवे की जगह इस कीवी स्टार को भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिली जगह

डेरिल मिशेल को भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिला मौका

खास बातें

  • डेरिल मिशेल को भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिला मौका
  • T20 वर्ल्ड कप 2021 में जमकर बरसा रहे हैं कहर
  • डेवोन कॉनवे के हाथ में आई है गंभीर चोट
नई दिल्ली :

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) को भारतीय टीम (Indian Team) के साथ तीन मैचों की T20I सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारतीय दौरे से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम के 30 वर्षीय विकेटकीपर स्टार खिलाड़ी डेवोन कॉनवे (Devon Conway) इंजरी की वजह से T20 वर्ल्ड कप 2021 के साथ-साथ भारतीय दौरे से भी हट गए हैं. 

डेवोन कॉनवे को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में चोट लगी थी. दरअसल लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) की गेंद पर जोस बटलर (Jos Buttler) के हाथों लपके जाने के बाद वह खुद से काफी नाराज हो गए थे. इस दौरान उन्होंने अपने बल्ले को गुस्से में जमीन पर जोरदार तरीके से पटका था, जिससे उनके हाथ में चोट आ गई थी. पहले पहल तो लगा ये चोट नॉर्मल है लेकिन जब उनका एक्स-रे रिपोर्ट सामने आया तो पता चला कि उन्हें गंभीर चोट आई है और उनका हाथ टूट चुका है.

NZ vs AUS Final: वॉर्नर के पास T20I क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए इतिहास रचने का मौका


वहीं इस घटना के बाद अब कीवी टीम ने भारतीय टीम के खिलाफ खेले जानें वाले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए उनकी जगह पर 30 वर्षीय सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को टीम में शामिल किया है. मिशेल इन दिनों कीवी टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप में जमकर कहर बरपा रहे हैं. उन्होंने उन्होंने अपनी टीम के लिए अबतक इस महामुकाबले में छह मैच खेलते हुए छह पारियों में 39.40 की एवरेज से 197 रन बनाए हैं. मिशेल के इसी उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए कीवी टीम ने उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया है. 

AUS VS NZ: विलियम्सन ज्यादा हुनरमंद लेकिन किसका पलड़ा रहेगा भारी?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com