विज्ञापन

Rishabh Pant: "ईमानदारी से कहूं तो..." ऋषभ पंत दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, रोहित शर्मा के जवाब ने बढ़ाया सस्पेंस

Rohit Sharma on Rishabh Pant: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में ऋषभ पंत का मैदान पर न उतरना एहतियातन कदम था. यह फैसला अगले मैच के लिए पंत को तैयार करने के लिए किया गया.

Rishabh Pant: "ईमानदारी से कहूं तो..." ऋषभ पंत दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, रोहित शर्मा के जवाब ने बढ़ाया सस्पेंस
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट में मिली हार के बाद ऋषभ पंत को लेकर अपडेट दिया है

Rohit Sharma on Rishabh Pant Injury: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. इस मुकाबले के दौरान अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीतने वाले भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत चोटिल भी हो गए. रोहित शर्मा ने मैच के बाद बताया कि उनकी चोट कितनी गंभीर है. भारतीय कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में ऋषभ पंत का मैदान पर न उतरना एहतियातन कदम था. यह फैसला अगले मैच के लिए पंत को तैयार करने के लिए किया गया.

रोहित शर्मा ने कहा,"हम सभी जानते हैं कि पंत को पिछले कुछ सालों में किन मुश्किलों से गुजरना पड़ा है. उनके पैर की गंभीर सर्जरी हुई और इसके बाद पंत ने काफी कुछ देखा. उनकी चोट को लेकर हमें सतर्क रहने की जरूरत है. वह हमारी टीम के लिए बहुत अहम कड़ी हैं."

न्यूजीलैंड की पहली पारी में जडेजा की गेंद पर विकेटकीपिंग करते हुए पंत के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी. उनकी अनुपस्थिति में ध्रुव जुरेल ने मैच के बाकी बचे हिस्से में विकेटकीपिंग की. हालांकि, पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 99 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और शनिवार को सरफराज खान (150) के साथ 177 रनों की शानदार साझेदारी भी की.

रोहित ने पहले टेस्ट में आठ विकेट से मिली हार के बाद कहा,"हमें बस इस बात का ध्यान रखना है कि वह कहां है और हमारे लिए उसका क्या महत्व है. यहां तक ​​कि जब वह बल्लेबाजी कर रहा था, तब भी वह सही से दौड़ नहीं पा रहा था. वह सिर्फ गेंद को स्टैंड में पहुंचाने की कोशिश कर रहा था. लेकिन उसके जैसे किसी खिलाड़ी के साथ, हमें बस अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. उसकी कई सर्जरी हुई हैं, जिसमें उसके घुटने की एक बड़ी सर्जरी भी शामिल है. ईमानदारी से कहूं तो पिछले डेढ़ साल में वह काफी मुश्किलों से गुजरा है. इसलिए, यह सिर्फ अतिरिक्त सावधानी बरतने के बारे में है."

रोहित ने पंत की तेजी से रन बनाने वाली शैली को स्वीकार किया और कहा कि वह अपनी मर्जी से बल्लेबाजी करते हैं और कोई नहीं जानता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है. उन्होंने अपनी निडर पारियों से नतीजे दिए हैं इसलिए टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अपना नेचुरल गेम खेलने की छूट दी है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "टेस्ट मैच हारने के डर से..." रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट गंवाने के बाद दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: टेस्ट में इस टीम के खिलाफ भारत ने हारे हैं सबसे अधिक मुकाबले, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rohit Sharma: दूसरा टेस्ट खेलेंगे गिल? रोहित शर्मा ने दिया जवाब, शुभमन, सरफराज और राहुल पर फंस गया है पेंच
Rishabh Pant: "ईमानदारी से कहूं तो..." ऋषभ पंत दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, रोहित शर्मा के जवाब ने बढ़ाया सस्पेंस
Team India Test Records: Team India Test Record vs New Zealand, Australia, England, Pakistan, South Africa, Sri Lanka, Zimbabwe, Afghanistan, Bangladesh
Next Article
Test Records: भारत ने इस टीम के खिलाफ जीते हैं सबसे अधिक टेस्ट मैच, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com