IND vs NZ: केएल राहुल बनेंगे इंडिया के ऐसे तीसरे T20 बल्लेबाज, धवन का टूटेगा बड़ा रिकॉर्ड

भारत बनाम न्यूजीलैंड T20I सीरीज के दौरान नवनियुक्त भारतीय T20 उप कप्तान केएल राहुल के पास दो खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा.

IND vs NZ: केएल राहुल बनेंगे इंडिया के ऐसे तीसरे T20 बल्लेबाज, धवन का टूटेगा बड़ा रिकॉर्ड

केएल राहुल के पास खास रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका

खास बातें

  • केएल राहुल के पास धवन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला T20I मुकाबला 17 नवंबर को
  • जयपुर में भिड़ेंगी दोनों टीमें
नई दिल्ली :

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) के समापन के बाद अब भारतीय टीम (Indian Team) की नजर न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले जानें वाले घरेलू T20 इंटरनेशनल सीरीज पर टिकी हुई है. दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा. इसके पश्चात् इस सीरीज के अगले दो मुकाबले क्रमशः 19 नवंबर को रांची और 21 नवंबर को कोलकाता में खेले जाएंगे. 

T20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान नवनियुक्त भारतीय T20 उप कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के पास दो खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा. दरअसल राहुल भारतीय टीम के लिए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में फिलहाल सर्वाधिक रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर स्थित हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर उनके बल्ले से नौ रन निकलते हैं तो वह T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पछाड़ देंगे.

कैमरून ग्रीन की जोरदार बाउंसर पर बल्लेबाज का हेलमेट दो मीटर दूर गिरा, देखें Video

इसके साथ ही वह T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी भी बन जाएंगे. फिलहाल राहुल 1751 रनों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है, वहीं धवन 1759 रनों के साथ तीसरे स्थान पर स्थित हैं. देश के लिए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम दर्ज है. कोहली ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3227 रन बनाए हैं. वहीं रोहित शर्मा 3038 रनों के साथ दूसरे स्थान पर स्थित हैं.

T20 World Cup Full Stats: इन खिलाड़ियों ने बनाए सर्वाधिक रन, लिए विकेट और ठोके ताबड़तोड़ रन

बात करें राहुल के T20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए क्रिकेट के इस सबसे प्रारूप में 54 मैच खेलते हुए 50 पारियों में 40.7 की एवरेज से 1751 रन बनाए हैं. T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम दो शतक और 15 अर्धशतक दर्ज है. राहुल का T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 110 रन है. 

T20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया का वनवास खत्म


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com