IND vs NZ 5th ODI: चोटिल मार्टिन गप्टिल हो सकते हैं आखिरी वनडे से बाहर, 'फ्लॉप प्लेयर' न्यूजीलैंड टीम में शामिल

IND vs NZ 5th ODI: चोटिल मार्टिन गप्टिल हो सकते हैं आखिरी वनडे से बाहर, 'फ्लॉप प्लेयर' न्यूजीलैंड टीम में शामिल

मार्टिन गप्टिल की फाइल फोटो

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के साथ पांचवां वनडे रविवार को
  • सुबह 7:30 से शुरू होगा पांचवां वनडे
  • भारत के पास है 3-1 की बढ़त
वेलिंगटन:

भारत के खिलाफ रविवार को वेलिंगटन में खेले जाने वाले  सीरीज के आखिरी और पांचवे वनडे (#INDvNZ #INDvsNZ, 5thODI) में न्यूजीलैंड के खेमे से एक निराश करने वाली खबर आ रही है, लेकिन भारतीय क्रिकेटप्रेमी इससे जरूर गद्दगद हो सकते हैं. वैसे इसे खेल भावना से लिया जाए, तो बेहतर है. लेकिन खबर यही है कि पांचवें वनडे मुकाबले से उसके आतिशी बल्लेबाजों में से एक मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) करीब-करीब बाहर हो चुके हैं, या हो सकते हैं. गप्टिल को चोट है और इससे पहले ही मुसीबतों की मारी न्यूजीलैंड के लिए यह एक बड़ा झटका है. यह सही है कि न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेला गया पिछला मैच जीता, लेकिन मेजबान पहले से ही सीरीज गंवा चुके हैं. ऐसे में भारतीय टीम को कुछ तो चैलेंज वेलिंगटन में जरूर मिलेगा.  

शनिवार को न्यूजीलैंड के इस 32 वर्षीय बल्लेबाज को बेसिन रिजर्व में फील्डिंग के दौरान कमर में चोट लगी थी. और वह कीवी फिजियो विजय वल्लाह और सिक्योरिटी मैनेजर मिनिश की मदद से मैदान से बाहर चले गए थे. क्रिकेट न्यूजीलैंड ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि रविवार के मैच में मार्टिन गप्टिल का खेलना संदिग्ध है. टीम का मेडिकल विभाग लगातार उनकी चोट पर नजरें बनाए हुए है. और मैच की सुबह उनकी चोट का आंकलन किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: मिताली राज के इस 'विराट रिकॉर्ड' के आगे महेंद्र सिंह धोनी भी पीछे छूटे


आधिकारिक अकाउंट से यह भी बताया गया है कि कोलिन मुनरो न्यूजीलैंड टीम से जुड़ गए हैं. कोलिन मुनरो को चौथे वनडे के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. कारण यह था कि शुरुआती मैचों में मुनरो ने 8, 31 और 7 रन ही बनाए थे. और ये हालात यह भी बताते हैं कि न्यूजीलैंड क्रिकेट में बेहतर विकल्पों का अभाव है. बहरहाल, पिछले मैच में भारत को 92 रन पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड के हौसले में जरूर इजाफा हुआ है. 

VIDEO: एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे अच्छी बात यह है कि गप्टिल की चोट गंभीर नहीं है. उनके बुधवार को खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में टीम का हिस्सा बनने की पूरी संभावना है.