Yuzvendra Chahal का कमाल, ऐसा कर T20I में बने भारत के सबसे बड़े गेंदबाज, भुवनेश्वर कुमार को पछाड़ा

Yuzvendra Chahal Record: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने केवल 2 ओवर की गेंदबाजी की लेकिन अपनी 12 गेंद पर इस भारतीय स्पिनर ने कमाल करते हुए केवल 4 रन दिए और फिन एलन का विकेट भी लिया.

Yuzvendra Chahal का कमाल, ऐसा कर T20I में बने भारत के सबसे बड़े गेंदबाज, भुवनेश्वर कुमार को पछाड़ा

Record Alert Yuzvendra Chahal ने टी-20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास

Yuzvendra Chahal Record: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने केवल 2 ओवर की गेंदबाजी की लेकिन अपनी 12 गेंद पर इस भारतीय स्पिनर ने कमाल करते हुए केवल 4 रन दिए और फिन एलन का विकेट भी लिया. चहल ने जैसे ही एलन को आउट किया वैसे ही उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में एक गजब का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.  चहल अब भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. चहल के नाम अब टी-20 (T20I) में कुल 91 विकेट दर्ज हो गए हैं. ऐसा कर चहल ने भुवनेश्ववर कुमार को पछाड़ दिया है. 

भुवी ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 90 विकेट अबतक हासिल किए हैं. भुवी से पीछे अश्विन हैं जिनके नाम टी-20 इंटरनेशनल में 72 विकेट दर्ज है. वहीं, बुमराह के 70 और हार्दिक के 64 विकेट दर्ज हो गए हैं. 

भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 
युजवेंद्र चहल- 91
भुवनेश्वर कुमार- 90
आर अश्विन- 72
जसप्रीत बुमराह- 70
हार्दिक पांड्या- 64


इसके अलावा ओवरऑल बात की जाए तो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड टिम साउदी के नाम है. साउदी ने अबतक T20I में कुल 134 विकेट लिए हैं. वहीं, शाकिब अल हसन ने 28 और राशिद खान ने 122 विकेट अपने नाम किए हैं. चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी हैं जिनके नाम कुल 113 विकेट दर्ज है.  दूसरे टी-20 की बात की जाए तो भारत को 6 विकेट से जीत मिली. अब सीरीज में दोनों टीम एक-एक मैच जीत गई है. अब निर्णायक टी20 मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा. 
ये भी पढ़े- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, दखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com