Ind vs Nz 1st Test: कानपुर की पिच ने जीता द्रविड़ का दिल, हेड कोच ने मैदानकर्मियों को इनाम में दी इतनी रकम

Ind vs nz 1st Test, Day 5: भारत भले ही कानपुर में पहला टेस्ट मैच नहीं ही जीत सका, लेकिन इसने राहुल द्रविड़ का दिल जरूर जीत लिया.

Ind vs Nz 1st Test: कानपुर की पिच ने जीता द्रविड़ का दिल, हेड कोच ने मैदानकर्मियों को इनाम में दी इतनी रकम

Ind vs nz: राहुल द्रविड़ की कई नयी बातें कानपुर में देखने को मिलीं

खास बातें

  • भारत नहीं जीत सका पहला टेस्ट..
  • ...लेकिन पिच ने जीता द्रविड़ का दिल
  • मैदाकर्मियों के लिए खोली जेब
कानपुर:

Ind vs Nz 1st Test: राहुल द्रविड़ कुछ भी करते हैं, तो मानक तय करते हैं, अंतर पैदा करते हैं. अपनी कोचिंग में पहले ही टेस्ट में जरा उनकी बातों पर गौर फरमा लीजिए. मसलन श्रेयस अय्यर को सीनियर क्रिकेटर के हाथों कैप न दिलाकर पुराने दिग्गजों से कैंप भेंट कराने की परंपरा की वापसी की बात रही हो या मैच खत्म होने के बाद आर. अश्विन का बयान कि यादें महत्व करती हैं, रिकॉर्ड नहीं, वगैरह-वगैरह. राहुल द्रविड़ की बात ही निराली है. जो कुछ भी करते हैं, उसका मैसेज बहुत ही दूर तक जाता है. और अब भले ही पहले टेस्ट का परिणाम भारत के पक्ष में न गया हो, लेकिन हेड कोच राहुल द्रविड़ का दिल कानपुर के ग्रीनपार्ककी पिच ने जीत लिया. और दिल जीत लिया शिवकुमार के नेतृत्व में ग्राउंड्स स्टॉफ ने.

यह भी पढ़ें: मुंबई टेस्ट में श्रेयस अय्यर खेलेगें या नहीं? भारतीय दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद मैदानकर्मियों को सपोर्टिंग पिच बनाने के लिए इनाम के रूप में पैंतीस हजार रुपये का इनाम दिया. यह सभी ने दिखा कि पिच पर जहां सीमरों को खासी मदद मिली, तो समय गुजरने के साथ स्पिनर ने भी दबदबा बनाया. 


मैच के बाद यूपीसीए ने प्रेस बॉक्स में यह घोषणा की कि राहुल द्रविड़ ने निजी रूप से मैदानकर्मियों को पैंतीस हजार रुपये इनाम के रूप में दिए हैं. और राहुल द्रविड़ की इस बात से शिवकुमार बहुत ही गदगद दिखायी पड़े. कुल मिलाकर यह पिच सभी के लिए थी. बल्लेबाजों के लिए रन बनाने का अच्चा मौका था, तो जब दूसरे दिन सुबह के समय में साऊदी की गेंद खासी स्विंग हो रही थी, तो यहां बल्लेबाजों का टेस्ट भी था.

यह भी पढ़ें:  श्रेयस अय्यर का खुलासा: गुरु राहुल द्रविड़ की खास सलाह के कारण डेब्यू टेस्ट में कर पाया कमाल

वहीं बाकी दिन भी ओपनरों के साथ-साथ गेंदबाजों के धैर्य के भी जब परीक्षा हुयी, जब लैथम और यंग ने मिलकर पहले विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी की. बहरहाल, द्रविड़ के इस कदम से मैसेज साफ तौर पर ब्रेबोर्न स्टेडियम के क्यूरेटर तक पहुंच गया होगा, जहां दिसंबर तीन से दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.