IND vs NZ, 1st Test: कानपुर तो छोड़िए, ऐसा कभी भारत की धरती पर आज तक नहीं हुआ

Ind vs Nz 1st Test, Day 4: इस न्यूजीलैंड टीम में केन विलियमसन और रॉस टेलर दो ऐसे बल्लेबाज हैं, जो दिन विशेष पर कुछ भी कर सकते है.

IND vs NZ, 1st Test: कानपुर तो छोड़िए, ऐसा कभी भारत की धरती पर आज तक नहीं हुआ

Ind vs Nz 1st Test, Day 4: केन विलियमसन का विकेट आखिरी दिन बहुत ही अहम है

खास बातें

  • अश्विन ने बिगाड़ दी न्यूजीलैंड की शुरुआत
  • कीवियों के सामने फिलहाल 280 रनों का चैलेंज
  • हाथ में बचे हैं 9 विकेट
नयी दिल्ली:

Ind vs Nz 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत ने आखिरी चंद ओवरों में न्यूजीलैंड के ओपनर विल यंग का विकेट चटकाकर उसे जोर का झटका दिया. न्यूजीलैंड को कानपुर टेस्ट फतह करने के लिए 284 का लक्ष्य मिला है और उसने 4 रन बना लिए हैं. अब उसे आखिरी दिन 280 रन और बनाने हैं और उसके हाथ में 9 विकेट बाकी बचे हैं. लेकिन जैसी "पिच की तस्वीर" दिख रही है, उससे तो लगता नहीं कि कीवी बल्लेबाज अश्विन और अक्षर के सामने कुछ कर पाएंगे. और वजह सिर्फ यही नहीं है, वजह वह इतिहास भी है. और इतिहास तो यही कह रहा है कि यह स्कोर पहले तो भारतीय  जमीन पर किसी विदेशी टीम ने चौथी पारी में हासिल नहीं ही किया है. 

IND vs NZ: अश्विन ने किया कारनामा, तोड़ दिया पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज वसीम अकरम का रिकॉर्ड

जी हां, 280 का आंकड़ा वह संख्या है, जिसे आज तक भारतीय धरती पर कोई विदेशी टीम हासिल नहीं कर सकी है. केवल दो ही टीमें ऐसी रही हैं, जिसने सफलतापूर्वक दो बार दो सौ के ऊपर के आंकड़े को हासिल किया. यह साल 1987 था, जब सर विव रिचर्ड्स की कप्तानी में विंडीज ने 1987 में दिल्ली में 5 विकेट पर 276 रन बनाए, तो वहीं साल 1972 में टॉनी लुईस की कप्तानी में इंग्लैंड ने दिल्ली में ही 4 विकेट पर 208 रन बनाए थे. 


IND vs NZ Kanpur Test: भारत के खिलाफ टिम साउदी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दूसरे न्यूजीलैंड गेंदबाज बने

और जहां तक कानपुर की बात है, तो बता दें कि यह न्यूजीलैंड की टीम है, जिसने ग्रीन पार्क में चौथी पारी में सबसे देर तक बल्लेबाजी की है. साल 1976 में न्यूजीलैंड ने कानुपर में चौथी पारी में 117 ओवर खेलकर 7 विकेट पर 193 रन बनाए थे. अब केन विलियमसन की टीम के सामने सोमवार को लगभग 90 ओवर हैं और उन्हें बनाने हैं 280 रन. लगता नहीं कि इतिहास रच पाएगी यह टीम. क्या रच पाएगी? चलिए सोमवार को दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.