IND vs ENG: पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम केवल 3 दिन ही कर पाएगी अभ्यास, जानिए पूरा मामला

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचने पर छह दिन तक पृथकवास पर रहना पड़ेगा और इस कारण उसकी टीम को पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिये केवल तीन दिन का समय मिलेगा.

IND vs ENG: पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम केवल 3 दिन ही कर पाएगी अभ्यास, जानिए पूरा मामला

IND vs ENG: England team will be able to practice only 3 days before first test, know the whole matter

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचने पर छह दिन तक पृथकवास पर रहना पड़ेगा और इस कारण उसकी टीम को पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिये केवल तीन दिन का समय मिलेगा. ‘द टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी जहां चार मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच खेले जाएंगे। चेन्नई पहुंचने पर टीम को छह दिन कड़े पृथकवास में बिताने होंगे.

Abu Dhabi T10 लीग 2021 शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब और किस समय होंगे मुकाबले, खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गये और उन्हें होटल में पृथकवास पर रहने के बाद अभ्यास के लिये पांच दिन का समय मिलेगा. सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिये छह दिन में तीन बार परीक्षण किया जाएगा. इंग्लैंड के खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचने पर 48 घंटे बाद अभ्यास की अनुमति मिल गयी थी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजीटिव पाया गया था. भारत महामारी के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन करेगा.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिये इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वह इंडिनय प्रीमियर लीग (IPL) को स्वदेश में आयोजित कर सकता है. आईपीएल 2020 (IPL 2020) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला गया था. श्रृंखला के अंतिम दो टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे। यह श्रृंखला जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जानी है जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है. आस्ट्रेलिया में शानदार जीत से भारत अभी तालिका में शीर्ष पर है.

चेतेश्वर पुजारा के बर्थडे पर विराट कोहली के ट्वीट ने जीता दिल, जमकर हो रहा है वायरल

भारत और इंग्लैंड के बीच कुल 122 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें इंग्लैंड को 47 टेस्ट मैच में जीत हासिल हुई है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम 26 टेस्ट मैच जीतने में सफल रही है. दोनों देशों के बीच 49 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. 

VIDEO: ​


(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com