Ind vs Eng 4Th Test: विराट ने भारतीय टीम को लेकर कही यह बहुत ही अहम बात

Ind vs Eng 4Th Test: कोहली ने कहा, ‘हमें चेन्नई में पहले मैच के बाद अपनी भाव-भंगिमा (बॉडी लैंग्वेज) को सही किया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर टीम बेहतरीन है और घरेलू मैदान पर भी उन्हें हराने के लिए हमें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. लय और पैनापन को को जारी रखना सबसे महत्वपूर्ण है और यही हमारी टीम की पहचान है.

Ind vs Eng 4Th Test: विराट ने भारतीय टीम को लेकर कही यह बहुत ही अहम बात

Ind vs Eng: यह पहली ऐसी सीरीज रही, जिसमें विराट बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आगे छिप से गए

अहमदाबाद:

भारतीय क्रिकेट टीम की प्रतिभावान और मजबूत बेंच स्ट्रेंथ से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस बात को लेकर काफी आश्वस्त है कि अगले कुछ वर्षों में जब टीम बदलाव के दौर से गुजरेगी तो उसके लिए परिस्थितियां ज्यादा मुश्किल नहीं होंगी वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जैसे कई युवा खिलाड़ियों के उदय से भारत ने देश और विदेश दोनों जगहों पर शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम ने शनिवार को इंग्लैंड को चौथे और अंतिम टेस्ट में पारी और 25 रन से करारी शिकस्त देते हुए श्रृंखला 3-1 से अपने नाम की. श्रृंखला का यह नतीजा तब आया जब टीम पहले टेस्ट में बुरी तरह 227 रन से हार गयी थी.

वीरेंद्र सहवाग का तूफान, तेंदुलकर के साथ मिलकर केवल 61 गेंद पर 110 रन बनाकर जीताया मैच..देखें Video

कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘चेन्नई (दूसरे टेस्ट) में वापसी ने मुझे सबसे अधिक प्रसन्न किया. पहले टेस्ट में हम अच्छा नहीं खेले और इंग्लैंड ने हमें पछाड़ दिया. उस मैच में टॉस ने अहम भूमिका निभाई और गेंदबाज अपना दमखम नहीं दिखा सके. इसके बाद हम अधिक लगन के साथ मैदान पर उतरे और बेहतर गेंदबाजी की। ऐसे में यह वापसी बेहद शानदार रही.' कोहली ने कहा, ‘हमारी बेंच स्ट्रेंथ बेहद मजबूत है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है. जब टीम में बदलाव का दौर आयेगा तो इसके प्रदर्शन के स्तर में गिरावट नहीं होगी. इस मैच में ऋषभ और वाशी (सुंदर) की साझेदारी ने निर्णायक मोड़ में पहुंचाया.' दूसरे और तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद, भारत ने चौथे टेस्ट मैच को भी तीन दिनों के भीतर जीता.

nd v Eng 4Th Test: ऋषभ पंत के ये दो शॉट बने आम से लेकर खास तक चर्चा का विषय, फैंस बोले कि...


कोहली ने कहा, ‘हमें चेन्नई में पहले मैच के बाद अपनी भाव-भंगिमा (बॉडी लैंग्वेज) को सही किया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर टीम बेहतरीन है और घरेलू मैदान पर भी उन्हें हराने के लिए हमें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. लय और पैनापन को को जारी रखना सबसे महत्वपूर्ण है और यही हमारी टीम की पहचान है.' सलामी बल्लेबाल रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 161 रन बनाए और कप्तान ने कहा कि इस शतकीय पारी और अश्विन के 32 विकेट ने श्रृंखला के रुख को बदल दिया. उन्होंने कहा, ‘चेन्नई (दूसरे टेस्ट) में रोहित की पारी ने श्रृंखला का रुख बदल दिया और अश्विन पिछले कुछ वर्षों से हमारे सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं. इस श्रृंखला में ये दोनों हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही कही थी. ​