Ind vs Ban: इस वजह से ऋषभ पंत और शुबमन गिल को किया गया रिलीज, नया विकेटकीपर टीम इंडिया से जुड़ा

Ind vs Ban: इस वजह से ऋषभ पंत और शुबमन गिल को किया गया रिलीज, नया विकेटकीपर टीम इंडिया से जुड़ा

ऋषभ पंत की फाइल फोटो

कोलकाता:

विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम से रिलीज कर दिया गया है. ये दोनों खिलाड़ी बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन दोनों को ही इलेवन में जगह नहीं मिली. हां पहले टेस्ट से पहले यह जरूर चर्चा में था कि पंत इलेवन में खेलेंगे या नहीं, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने ऋद्धिमान साहा को इलेवन में जगह देने का फैसला किया. और यह निर्णय पूरी तरह से सही साबित हुआ और ऋद्धिमान साहा ने बेहतरीन विकेटकीपिंग का प्रदर्शन किया. 

यह भी पढ़ें:  भारत की टी20 और वनडे टीम घोषित, ब्रेक के बाद विराट कोहली की वापसी, इन प्लेयर्स को मिली जगह..

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "पंत और गिल को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम से रिलीज कर दिया गया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों को इलेवन में जगह नहीं मिली और ये ड्रेसिंग रूम में बेंच की ही शोभा बढ़ा रहे थे. ऐसे में सेलेक्टरों ने इन्हें अपने राज्य के लिए सेवाएं देने का निर्देश देकर खुद के लिए कुछ भरोसा हासिल करने का भी मौका दिया. 


यह भी पढ़ें:  सचिन तेंदुलकर बोले, पुरुषों के आंसू बहने में शर्म की कोई बात नहीं

उनके स्थान पर आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज के.एस. भरत को भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया है. भारतीय टीम अभी ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेल रही है.​केएस भारत को टीम के साथ जोड़कर सेलेक्टरों ने पंत को संदेश भी दे दिया है कि टीम मैनेजमेंट के पास विकल्प के रूप में वह ही नहीं, बल्कि और भी विकेटकीपर हैं. केएस भारत घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते हैं और पिछले कुछ सत्रों में उनका प्रदर्शन बहुत ही अच्था रहा है. 

VIDEO:  हालिया दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे में दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके स्थान पर आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज के.एस. भरत को भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया है. "पंत अब दिल्ली की टीम से जुड़ेंगे जबकि गिल अपनी पंजाब की टीम से जुड़ेंगे। ये दोनों खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के अंतिम एकादश में शामिल नहीं थे।