विज्ञापन

Mayank Yadav: स्पीड गन मयंक यादव ने पहले ही मैच में मचाया धमाल, अगरकर, अर्शदीप की इस रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह

IND vs BAN, Mayank Yadav: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है और इसमें मयंक यादव को डेब्यू का मौका मिला है. मयंक ने अपने डेब्यू मैच में ही एक बड़ी रिकॉर्ड लिस्ट में जगह बनाई है.

Mayank Yadav: स्पीड गन मयंक यादव ने पहले ही मैच में मचाया धमाल, अगरकर, अर्शदीप की इस रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह
Mayank Yadav: मयंक यादव ने अपने डेब्यू पर बड़ा कारनामा किया है

Mayank Yadav: आईपीएल 2024 में अपनी 150 से अधिक की रफ्तार की गेंदों से सनसनी मचाने वाले मयंक यादव को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. आईपीएल में 157 की रफ्तार से गेंद फेंककर चर्चाओं में आए मयंक यादव को लेकर यह कंफर्म नहीं था कि वह कब वापसी करेंगे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन पर बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भरोसा जताया और उन्हें पहली बार टीम इंडिया का कॉल-अप मिला. वहीं मयंक यादव को अपने डेब्यू मैच के लिए अधिक इंतजार नहीं करना पड़ा और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने उन्हें सीरीज के पहले मैच में मौका दिया.

मयंक यादव ने किया बड़ा कारनामा

स्पीड गन मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में पहले पावरप्ले का आखिरी ओवर फेंकने आए थे और उन्होंने यह ओवर मेडल फेंका. इसके साथ ही मयंक यादव टी20 में भारत के लिए मेडन ओवर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले अजीत अगरकर और अर्शदीप सिंह ने यह कारनामा किया था. अगरकर ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला ओवर मेडल फेंका था, जिसके बाद अर्शदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ उसी की धरती पर 2022 में ऐसा किया था.

ऐसा रहा मैच का हाल

अर्शदीप सिंह और वरूण चक्रवर्ती की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां बांग्लादेश को 127 रन पर ढेर कर दिया. तेज गेंदबाज अर्शदीप ने 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि लगभग तीन साल बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे लेग स्पिनर चक्रवर्ती ने भी 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जिससे बांग्लादेश की टीम 19.5 ओवर में सिमट गई. वाशिंगटन सुंदर, मयंक यादव और हार्दिक पंड्या ने भी एक-एक विकेट चटकाया. बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज नाबाद 35 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. उन्होंने 32 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे. उनके अलावा कप्तान नजमुल हुसैन शंटो (27) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए.

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: भारत की जीत के बाद प्वाइंट टेबल में उलटफेर, सेमीफाइनल को लेकर ऐसा बन रहा समीकरण

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: हार्दिक पांड्या की इस बात से नाराज दिखे नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल, अभ्यास के दौरान इस बात से नहीं थे खुश- रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Women's T20 World Cup: "अभी कुछ कहना..." स्मृति मंधाना ने मैच के बाद हरमनप्रीत कौर की चोट पर दिया अपडेट
Mayank Yadav: स्पीड गन मयंक यादव ने पहले ही मैच में मचाया धमाल, अगरकर, अर्शदीप की इस रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह
Ind vs Ban 1st T20I: 4, 4, 6..."Hardik finished in style', social media makes merry, showered lot of love on allrounder
Next Article
Ind vs Ban 1st T20I: 4,4 6..."हार्दिक ने स्टाइल में खत्म किया मैच", अंदाज से झूम उठा सोशल मीडिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com