विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2019

Ind vs Ban 2nd Test: बांग्लादेश कप्तान मोमिनुल हक ने हार के बाद व्यक्त किए ये विचार

Read Time: 3 mins
Ind vs Ban 2nd Test: बांग्लादेश कप्तान मोमिनुल हक ने हार के बाद व्यक्त किए ये विचार
बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक
कोलकाता:

दो मैचों की सीरीज (India vs Bangladesh) में भारत के हाथों मिली पारी की हार से आहत बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक (Mominul Haque) ने रविवार को स्वीकार किया कि दोनो टीमों के बीच का अंतर इस सीरीज का सार रहा और अब उनकी टीम को इन दो मैचों से काफी कुछ सीखने की जरूरत है. भारत ने दो मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 (India vs Bangladesh) से हराया. उसने इंदौर में उसे पारी व 130 रनों से हराया था और कोलकाता में खेले गए अपने पहले दिन-रात के टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को एक पारी व 46 रनों से हरा दिया.

यह भी पढ़ें:  अज‍िंक्‍य रहाणे बोले, डे नाइट टेस्‍ट में रोशनी में बैट‍िंग करना चुनौतीपूर्ण

मैच के बाद मोमिनुल ने कहा, "दोनों टीमों के बीच का अंतर चिंता की बात है. हमें इन दो मैचों में मिली हार से सीखना होगा और आत्ममंथन करना होगा कि आखिरकार ऐसा क्यों हुआ. पिंक बॉल से खेलना चुनौती थी और हमने इस चुनौती को नई गेंद से स्वीकार किया. अगर हम हारते हैं तो कोई बात नहीं लेकिन हमारे लिए कुछ सकारात्मक बातें रहीं. इबादत ने अच्छी गेंदबाजी की. रियाद भाई और मुश्फिकुर  भाई ने अच्छी बल्लेबाजी की. हमने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. अगर हम पहले गेंदबाजी करते तो भी यही स्थिति होती"

यह भी पढ़ें:  टीम विराट ने तो वह कर डाला, जो 142 साल के टेस्ट इतिहास में कोई टीम नहीं कर सकी

कोलकाता में भारत ने टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 106 रनों पर आउट किया और फिर कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 347 रनों पर घोषित कर दी थी. भारत के लिए पहली पारी में इशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए. इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरे दिन शनिवार को खेल खत्म होने तक 152 रनों पर बांग्लादेश के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी थी. बाकी की औपचारिकता रविवार को पूरी हुई. बांग्लादेश टीम अपनी दूसरी पारी में 195 रन बना सकी.

VIDEO: गुलाबी गेंद बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल रिपोर्ट

बांग्लादेश की ओर से मुश्फिकुर रहीम ने सबसे अधिक 74 रन बनाए. इस पारी में भारत की ओर से उमेश यादव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए. इसके साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. उसने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हराया था. भारत की टेस्ट मैचों में यह लगातार चौथी पारी के अंतर की जीत है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कभी शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ने का भरता था दम, अब टीम इंडिया से हुआ गायब, आखिर क्यों?
Ind vs Ban 2nd Test: बांग्लादेश कप्तान मोमिनुल हक ने हार के बाद व्यक्त किए ये विचार
Zimbabwe vs India live score over 3rd T20I T20 16 20 updates
Next Article
भारत बनाम ज़िम्बाब्वे लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;