विज्ञापन

IND vs BAN 2nd Test: 2,000 से अधिक पुलिसकर्मी, होटल से लेकर ग्राउंड तक तीन लेयर सिक्योरिटी, कानपुर टेस्ट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भारत और बांग्लादेश की टीमें दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए मंगलवार को यहां पहुंच गईं. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

IND vs BAN 2nd Test:  2,000 से अधिक पुलिसकर्मी, होटल से लेकर  ग्राउंड तक तीन लेयर सिक्योरिटी, कानपुर टेस्ट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Team India: कानपुर में होने वाले दूसरे मैच को लेकर ह‍िंदू महासभा ने विरोध प्रदर्शन को लेकर धमकी दी है

भारत और बांग्लादेश की टीमें दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए मंगलवार को यहां पहुंच गईं.  दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. दरअसल, अखिल भारत ह‍िंदू महासभा ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर "अत्याचार" के खिलाफ खेल के दौरान विरोध प्रदर्शन की धमकी दी है. ऐसे में सुरक्षा को लेकर खासे इंतजाम किए गए हैं.

अपर पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) हरीश चंदर ने कहा कि भारत और बांग्लादेश की टीमों को कड़ी सुरक्षा के बीच चकेरी हवाई अड्डे से होटल तक ले जाया गया. उन्होंने कहा कि दोनों टीमें बुधवार और बृहस्पतिवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में अलग-अलग अभ्यास सत्र आयोजित करेंगी, जो उनके होटल से लगभग ढेड़ किलोमीटर दूर है. दोनों टीमों के खिलाड़ियों का एक पांच सितारा होटल में उनके आगमन पर भव्य स्वागत किया गया.

अपर पुलिस आयुक्त ने कहा कि जिस होटल में वे ठहरेंगे, उसके अंदर और आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा,"टीमों और वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए करीब 2,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. ग्रीन पार्क स्टेडियम में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. मैच के लिए स्टेडियम के अंदर और आसपास 1,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है."

एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया,"हम सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं उठा रहे हैं और टीमों को भी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है. टीम के सदस्यों को होटल से बाहर निकलने से पहले अग्रिम सूचना देने को कहा गया है."

अधिकारी ने कहा कि वह खुफिया ब्यूरो (आईबी) और राज्य खुफिया एजेंसियों सहित केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे हैं ताकि हर खतरे से निपटने के लिए जानकारी साझा किए जा सकें. इस दौरान सोशल मीडिया मंचों पर कड़ी नजर रखने का फैसला किया गया है, जिसमें चेतावनी दी गई है कि शांति भंग करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटा जाएगा.

ग्रीन पार्क स्टेडियम और होटल लैंड मार्क को 'सेक्टर', 'जोन' और 'सब-जोन' में विभाजित किया गया है और इसका नियंत्रण क्रमशः पुलिस उपायुक्त, अवर पुलिस उपायुक्त और सहायक पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारियों को दिया गया है. कानपुर पूर्वी के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) श्रवण कुमार सिंह को पूरे आयोजन का नोडल अधिकारी बनाया गया है. टेस्ट मैच से पहले यातायात में भी कुछ बदलाव गए है.

एसीपी हरीश चंदर ने कहा कि कोतवाली पुलिस ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरोध के प्रतीक के रूप में ग्रीन पार्क स्टेडियम के सामने सड़क को अवरुद्ध करके 'हवन' आयोजित करने के लिए 'अखिल भारतीय हिंदू महासभा' के राकेश मिश्रा समेत 20 सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की है.

उन्होंने बताया कि प्राथमिकी भारतीय न्याय संहिता की धाराओं 189 (2) (गैरकानूनी सभा), 191 (2) (दंगा), 223 (लोक सेवक द्वारा दिए गए आदेश की अवहेलना) और 285 (किसी भी सार्वजनिक रास्ते में किसी व्यक्ति को बाधा पहुंचाना या चोट पहुंचाना) के तहत दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से ईशान किशन करेंगे टीम इंडिया में वापसी? रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा

यह भी पढ़ें: Mohammad Kaif: "कोई जरूरत नहीं..." मोहम्मद कैफ ने ऋषभ पंत की जगह टीम में ईशान किशन को शामिल किया जाने पर दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ishan Kishan: ईशान किशन इस सीरीज से कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी, रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा
IND vs BAN 2nd Test:  2,000 से अधिक पुलिसकर्मी, होटल से लेकर  ग्राउंड तक तीन लेयर सिक्योरिटी, कानपुर टेस्ट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Milind Kumar in USA Cricket ODI record 1st Time In 53 Years Makes History USA vs UAE
Next Article
Milind Kumar: वनडे में रचा गया इतिहास, USA के 'भारतीय बैटर' ने मचाया तहलका, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com