Video: 'सुपरमैन स्मिथ', हार्दिक का कैच लेने के लिए हवा में लटक गए स्टीव, जिसने भी देखा उसका मुंह खुला का खुला ही रह गया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही है.

Video: 'सुपरमैन स्मिथ', हार्दिक का कैच लेने के लिए हवा में लटक गए स्टीव, जिसने भी देखा उसका मुंह खुला का खुला ही रह गया

स्टीव स्मिथ ने हार्दिक पांड्या का जबरदस्त कैच पकड़ा

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. भारतीय टीम ने  49 रनों के स्कोप पर ही 5 विकेट गंवा दिए. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भारतीय गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे हैं. जिसका नतीजा रहा कि टीम इंडिया सिर्फ 117 रनों पर ऑल आउट हो गई. वहीं इस मुकाबले में एक बार फिर स्टीव स्मिथ की जादुई फील्डिंग देखने को मिली है. स्टीव स्मिथ ने इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या का ऐसा कैच पकड़ा, जिसके देखकर सभी फैंस हैरान पड़ गए.

दरअसल, केएल राहुल के रुप में टीम को चौथा झटका लगने के बाद हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी को आए थे. भारतीय पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या सीन एबॉट का शिकार बने. सीन एबॉट ने एक गुड लेंथ की गेंद फेंकी जिस पर हार्दिक ने शार्ट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे गई. गेंद पहले स्लीप के खिलाड़ी से दूर जा रही थी, लेकिन पहले स्लीप पर खड़े स्मिथ ने अपनी दाईं तरफ हवा में छलांग लगाते हुए  एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. यह कैच इतना शानदार था कि कमेंट्री कर रहे मांजरेकर ने इस सेंचुरी का सबसे बेहतरीन कैच करार दिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का स्कोर जब 3 रन था, तभी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शून्य के स्कोर पर मिचेल स्टार्क का शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा ने साझेदारी बनाने का प्रयास किया, लेकिन स्टार्क ने रोहित को 13 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा, टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया. वहीं सूर्यकुमार यादव के रुप में टीम को चौथा झटका लगा. सूर्यकुमार यादव एक बार फिर इस सीरीज में शून्य के स्कोर पर आउट हुए.  


टीम इंडिया को केएल राहुल के रुप में 48 के स्कोर पर पांचवा झटका लगा. वहीं इसके बाद क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या, मात्र एक रन बनाने में सफल हुए. हार्दिक पांड्या सीन एबॉट का शिकार बने. वहीं रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वो भी इसमें सफल नहीं हो पाए. भारत के लिए विराट कोहली 31 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे, जबकि जडेजा ने 16 और अक्षर पटेल नाबाद 29 रन बनाकर लौटे. टीम इंडिया के सात बल्लेबाज इस मुकाबले में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs AUS 2nd ODI: वनडे इतिहास में India के खिलाफ यह कारनामा करने वाली पहली टीम बनी Australia