IND vs AUS 2nd ODI: वनडे इतिहास में भारत के खिलाफ यह कारनामा करने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. टीम इंडिया इस मुकाबले में 117 रनों पर ऑल आउट हुई.

IND vs AUS 2nd ODI: वनडे इतिहास में भारत के खिलाफ यह कारनामा करने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली:

विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. टीम इंडिया इस मुकाबले में 117 रनों पर ऑल आउट हुई. मिचेल स्टार्क की आक्रमक गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. भारत के चार बल्लेबाज को खाता भी नहीं खोल पाए. वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारत से मिले लक्ष्य के जवाब में विस्फोटक बल्लेबाजी की और कई बड़े शॉट खेले. ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ने 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर मेहमान टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी.

ट्रेविस हेड ने नाबाद 51 तो मिचेल मार्श ने नाबाद 66 रन बनाए. मिचेल मार्श ने इस मुकाबले में छक्कों की बरसात करते हुए कुल 6 छक्के लगाए. वहीं इस हार के साथ ही टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी हुआ, जबकि ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम के खिलाफ वनडे इतिहास में ऐसा करनामा करने वाली पहली टीम बनी, जो इससे पहले कोई नहीं कर पाया है.

इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया ने घर पर वनडे में दूसरी बार भारत को 10 विकेट से हराया है. इससे पहले कोई भी टीम ऐसा नहीं कर पाई है. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले मुंबई में 2020 में वनडे में भारत को 10 विकेट से हराया था.


दरअसल, भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इतिहास में दूसरी बार 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया से पहले कोई भी टीम, भारतीय टीम को वनडे में दो बार 10 विकेट से हराने में सफल नहीं हुई है. वहीं यह भारत के खिलाफ किसी टीम द्वारा वनडे में सबसे कम ओवरों में दर्ज की गई जीत है. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था, जिसने 2019 में सिर्फ 14.4 ओवरों में जीत दर्ज की थी.

बताते चलें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी टीम इंडिया को गिल के रुप में पहला झटका लगा. इसके बाद एक-एक करके टीम इंडिया के विकेट गिरते चले गए. विराट कोहली 31 रनों की पारी के साथ भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. वहीं मिचेल स्टार्क ने 53 रन देकर 5 विकेट झटके. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए मुकाबला अपने नाम कर सीरीज में धमाकेदार वापसी की. तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में सीरीज का आखिरी मुकाबला काफी अहम होने वाला है. सीरीज का आखिरी मुकाबला चेन्नई में 22 मार्च को होना है.

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs AUS 2nd ODI: वनडे इतिहास में India के खिलाफ यह कारनामा करने वाली पहली टीम बनी Australia



अन्य खबरें