"एक सेलेक्टर के लिए कमेटी के फैसले को प्रभावित करना असंभव', रायुडु के आरोपों पर पूर्व चीफ सेलेक्टर ने दिया जवाब

हाल ही में संन्यास लेने वाले अंबाती रायुडु (Ambati Rayudu) ने साल 2019 विश्व कप में खुद के चयन से जुड़े विवाद को लेकर एमएसके प्रसाद पर आरोप लगाए थे

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और चीफ सेलेक्टर रहे एमएसके प्रसाद

खास बातें

  • अंबाती रायुडु ने हाल ही में लगाता था आरोप
  • प्रसाद मेरे साथ निजी खुन्नस रखते थे-रायुडु
  • साल 2019 में रायुडु के चयन न होने पर हुआ था बड़ा विवाद
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायुडु (Ambati Rahudu) ने संन्यास लेने के बाद हाल ही में खासे चर्चा में रहे हैं.  हाल ही में उन्होंने दिल में छिपी भड़ास निकालते हुए अपने साथ साल 2019 विश्व कप में हुए बर्ताव के लिए पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) को  जिम्मेदार ठहराया था. याद दिला दें कि रायुडु से जुड़ा यह विवाद भारतीय क्रिकेट के बड़े विवादों में से एक बन गया है. तब मैनेजमेंट ने नंबर चार के लिए कई साल रायुडु में निवेश किया था, लेकिन विश्व कप टीम चयन के समय विजय शंकर को "थ्री-डी" प्लेयर बताते हुए उन्हें टीम में जगह दी गयी थी, लेकिन यह  फैसला किसी फिस्स बम की तरह साबित हुआ था, जिसकी चौतरफा आलोचना हुयी थी. और अब एमएसके प्रसाद ने रायुडु के आरोपों पर सफाई दी है. 

SPECIAL STORIES:

VIDEO: अजीब तरीके से आउट हुए हैरी ब्रूक, क्या हुआ, कैसे हुआ, कुछ पता नहीं चला


मिशेल स्टार्क हुए ड्रॉप, फैंस ने जतायी हैरानी, कप्तान कमिंस ने दी यह सफाई

प्रसाद ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि राष्ट्रीय टीम में चयन के मामले में कोई कभी कोई निजी पक्षपात नहीं आ सकता. किसी एक सलेक्टर का महसूस किया गया, या आरोपित पक्षपात टीम चयन को प्रभावित नहीं कर सकता क्योंकि चयन समिति की बैठक में पांच सेलेक्टर शामिल होते हैं. प्रत्येक चयन या गैर-चयन, निष्कासन एक सामूहिक फैसला होता है. रायुडु ने आईपीएल के बाद संन्यास लेने के बाद कहा था कि वह आंध्र प्रदेश के लिए खेलने के दौरान प्रसाद की निजी खुन्नस का शिकार हुए. 

एमएसके प्रसाद ने साल 2019 विश्व कप के लिए हुयी चयन समिति की बैठक के बारे में कुछ बताने से इनकार करते हुए कहा कि इस बार में बात करना उनके लिए किसी भी पहलू से सही नहीं होगा.  उस समय चयन समिति के बाकी चार सदस्य देवांग गांधी, गगन खोड़ा, गगन खोड़ा और जतिन परांजपे शामिल थे. यहां तक कि कप्तान विराट कोहली भी बैठक का हिस्सा थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* एशिया कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे मैच, किस फॉर्मेट में खेला जाएगा पूरा टूर्नामेंट
* Virat Kohli ने अपने नए पोस्ट में 'बदलाव' की बात करके फैन्स के बीच मचाई हलचल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com