विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2024

"मुझे पूरा विश्वास है कि..." ऑपरेशन के बाद मोहम्मद शमी को पीएम मोदी का आया स्पेशल मैसेज

Mohammad Shami: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बायें टखने (अकिलीज़ टेंडन) का सफल ऑपरेशन हुआ है जिसके कारण वह अगले महीने से शुरू होने वाले आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे.

"मुझे पूरा विश्वास है कि..." ऑपरेशन के बाद मोहम्मद शमी को पीएम मोदी का आया स्पेशल मैसेज
Mohammed Shami: ऑपरेशन के बाद मोहम्मद शमी को पीएम मोदी का आया स्पेशल मैसेज

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बायें टखने (अकिलीज़ टेंडन) का सफल ऑपरेशन हुआ है जिसके कारण वह अगले महीने से शुरू होने वाले आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. इस कारण से वह जून में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर रह सकते हैं. इस 33 वर्षीय गेंदबाज ने पिछले साल वनडे विश्व कप में भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने भारत की तरफ से अपना अंतिम मैच 19 नवंबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल के रूप में खेला था. उनका सोमवार को लंदन में ऑपरेशन किया गया.

शमी जल्द से जल्द अपने पैरों पर खड़ा होना चाहते हैं लेकिन उनको फिट होने में तीन महीने का समय लग जाएगा. इस कारण वह 22 मार्च से 26 मई तक होने वाले आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. उनका जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलना भी संदिग्ध है.

शमी ने सोमवार को अस्पताल में अपनी कई तस्वीरों को साझा करते हुए सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा,"अभी मेरे अकिलीज़ टेंडन का सफल ऑपरेशन हुआ है. इससे उबरने में समय लगेगा लेकिन मैं फिर से अपने पांवों पर खड़े होने के लिए उत्सुक हूं."

वहीं मोहम्मद शमी के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा,"मैं आपके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं मोहम्मद शमी. मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपने अंदर रचे बसे साहस के कारण जल्द ही इस चोट से उबर जाएंगे."

आईसीसी वनडे विश्व कप में 24 विकेट लेने वाले शमी दर्द के बावजूद इस टूर्नामेंट में खेले थे. वह टखने में विशेष इंजेक्शन लगाने के लिए जनवरी में लंदन चले गए थे. उन्हें हालांकि इससे कोई फायदा नहीं हुआ जिसके बाद उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा. शमी का आईपीएल से बाहर होना गुजरात टाइटंस के लिए करारा झटका है, जिसके ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पहले ही मुंबई इंडियंस से जुड़ चुके हैं. शमी ने पिछले साल आईपीएल में अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेकर उसे फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

शमी को हाल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उन्होंने अभी तक एक दशक के अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 229, वनडे में 195 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24 विकेट लिए हैं. इस घटनाक्रम से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा शमी के लिए तैयार किए गए रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम पर भी सवालिया निशान लग गया है. इस तेज गेंदबाज के बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर नवंबर में भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले वापसी करने की संभावना नहीं है. उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी करना होगा.

यह भी पढ़ें: ईशान किशन विवाद के बीच BCCI इस आइडिया पर कर रहा विचार, IPL के बाद हो सकता है बड़ा बदलाव

यह भी पढ़ें: 78 सालों में पहली बार, मुंबई के नंबर-10 और 11 के बल्लेबाज ने शतक जड़कर रचा इतिहास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
"मुझे पूरा विश्वास है कि..." ऑपरेशन के बाद मोहम्मद शमी को पीएम मोदी का आया स्पेशल मैसेज
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com