"अगर भारत पाकिस्तान में नहीं खेलता है, तो हम...", पीसीबी चेयरमैन सेठी ने जय शाह से कहा, रिपोर्ट

अभी तक आधिकारिक तौर पर यह तय नहीं हो सका है कि इस साल एशिया कप का आयोजन कहां होगा

PCB के चेयरमैन नजम सेठी

खास बातें

  • पीसीबी फिर से बीसीसीआई पर भड़का
  • पिछले कई महीनों से चल रहा है टकराव
  • एशिया कप के आयोजन स्थल का चुनाव होना बाकी

जब से पाकिस्तान को एशिया कप 2023 के आयोजन के अधिकार मिले थे, तभी से ही बीसीसीआई और  बीसीसीआई एक दूसरे से भिड़े हुए हैं. एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) के चयरमैन काफी पहले ही कह चुके हैं कि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा. दोनों देशों के बोर्डों के बीच मामला तब और बदतर हो गया, जब पीसीबी पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने चेतवानी दी थी कि भारत के इस फैसले के गंभीर परिणाम हो सकते हैं. और पाकिस्तान इस साल भारत में होने वाले विश्व कप से भी नाम वापस ले सकता है. बहरहाल, शनिवार को पीसीबी के वर्तमान अध्यक्ष नजम सेठी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बहरीन में एसीसी की मीटिंग के दौरान इस विषय पर बात की.

SPECIAL STORIES:

'पहले धोनी के लिए खेला फिर देश के लिए', सुरेश रैना के बयान ने मचाई खलबली


'तेरा हीरो इधर है..' Shubman Gill ने Tinder पर फैन गर्ल के प्रपोजल पर किया रिएक्ट, पोस्ट हुआ वायरल

हालिया स्थिति यह है कि अभी तक टूर्नामेंट के आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं ही हुआ है, लेकिन खबरें ऐसी निकलकर आ रही हैं कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पिछले साल की तरह इस बार भी एशिया कप की मेजबानी करेगा. रिपोर्ट के अनुसार बहरीन में हुयी मीटिंग में सेठी ने शाह को वॉर्निंग दी कि अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आता है, तो पाकिस्तान अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगा. 

रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी ने भारत के रवैये को लेकर खासा ऐतराज जताया है और सेठी की वॉर्निंग पर जय शाह ने खासी हैरानी जतायी है क्योंकि वह पीसीबी अध्यक्ष से इस बात की उम्मीद नहीं कर रहे थे. बहरहाल, आयोजन स्थल को लेकर अंतिम निर्णय मार्च में लिया जाएगा. इसी महीने में आईसीसी और आईसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठकें होनी है. ये बैठकें नियमित अंतराल पर होनी है और इसके बाद ही आधिकारिक तौर पर यह साफ हो जाएगा कि एशिया कप का आयोजन कहां होगा. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

* शोएब मलिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेट बने
* भारत के इस गेंदबाज के सामने जोस बटलर का नहीं चलता बल्ला, खुद क्रिकेटर ने किया खुलासा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com