विज्ञापन

WTC Points Table Update: श्रीलंका की जीत ने मचाई खलबली, खतरे में भारत की बादशाहत, इन टीमों पर मंडराया खतरा

WTC Final Points Table: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को सीरीज के दूसरे टेस्ट में हराकर ना सिर्फ इतिहास रचा है, बल्कि टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी अपनी स्थिति मजबूत की है.

WTC Points Table Update: श्रीलंका की जीत ने मचाई खलबली, खतरे में भारत की बादशाहत, इन टीमों पर मंडराया खतरा
WTC Points Table 2023-25: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पारी और 153 रनों के अंतर से हराकर तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

SL vs NZ 2nd Test, WTC Points Table: श्रीलंका ने गाला में हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को पारी और 154 रनों के बड़े अंतर से हराकर इतिहास रच दिया है. यह श्रीलंका की न्यूजीलैंड के खिलाफ बीते 15 सालों में पहली सीरीज जीत है. बता दें, श्रीलंका ने इस सीरीज का पहला मुकाबला 63 रनों से अपने नाम किया था. वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले में जीत के बाद श्रीलंका ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. हालांकि, श्रीलंका अभी भी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन उसके 55.55 प्रतिशत अंक हैं और उसने पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है.

श्रीलंका दौरे पर आने से पहले न्यूजीलैंड आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर थी. लेकिन इस सीरीज के बाद वो सातवें स्थान पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड के 37.5 प्रतिशत अंक हैं. न्यूजीलैंड के सातवें स्थान पर पहुंचने का मतलब है कि इंग्लैंड, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका को एक-एक अंक का फायदा मिला है. इंग्लैंड अब चौथे, बांग्लादेश पांचवें और दक्षिण अफ्रीका अब छठे स्थान पर पहुंच गई हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

श्रीलंका द्वारा इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मतलब है कि उसके बाद पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का बड़ा मौका है. श्रीलंका को अब चार टेस्ट खेलने हैं और अगर उसने सभी टेस्ट में जीत दर्ज की तो उसके 69.23 प्रतिशत अंक हो जाएंगे. श्रीलंका को अब दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जहां उसे दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे घर पर दो टेस्ट खेलने हैं. अगर श्रीलंका अपने बचे हुए बाकी के मैच जीत जाएगा तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी काफी अहम हो जाएगी.

भारत ने अभी तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें सात उसने जीते हैं और दो में उसे हार मिली है. इस दौरान उसने एक मैच ड्रा करवाया है और उसके 71.67 प्रतिशत अंक हैं. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के 12 मैचों में 8 जीत, 3 हार और एक ड्रा के बाद 62.50 प्रतिशत जीत अंक हैं.

अगर श्रीलंका अपने बचे हुए मैचों को ड्रा करवाने में भी सफल होती है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि भारत बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में एकतरफा जीत करें. ऐसी स्थिति में भारत को फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी, लेकिन दूसरे स्थान के लिए ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी काफी कमजोर हो जाएगी. हालांकि, श्रीलंका की नजरें जीत के साथ अपनी दावेदारी मजबूत करने पर होगी और उसको उम्मीद होगी की भारत, ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हरा दे. लेकिन अगल सीरीज बराबरी पर छूटती है तो ऐसी सूरत में श्रीलंका के पास टॉप पर पहुंचने का मौका होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2025 Retention, MS Dhoni: धोनी को होगा जबरदस्त नुकसान, IPL के इस नियम के चलते करोड़ो की सैलरी हो जाएगी इतनी कम

यह भी पढ़ें: " जबरदस्त काम किया..." पूर्व कप्तान ने बताया कैसे श्रीलंका ने पहले भारत फिर इंग्लैंड और अब न्यूजीलैंड को दी पटखनी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SL vs NZ: श्रीलंका को मिला एक और 'चमत्कारिक' स्पिनर, डेब्यू में 9 विकेट लेकर मचाया तहलका, तोड़ दिया दुनिया के सबसे बड़े 'मिस्ट्री' बॉलर का रिकॉर्ड
WTC Points Table Update: श्रीलंका की जीत ने मचाई खलबली, खतरे में भारत की बादशाहत, इन टीमों पर मंडराया खतरा
PL 2025 Retention:  BCCI cut the wings of foreign players, from now the will not be able to extract more fee than this from mini auction, know in detail
Next Article
बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों के पर कतरे, अब मिनी ऑक्शन में नहीं पा सकेंगे इस से ज्यादा सैलरी, डिटेल से जानें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com