ICC WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहुंचा इस नंबर पर, इंग्लैंड के लिए बजी खतरे की घंटी, देखें टॉप 5 टीमें

ICC Test Championship: एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC points Table) में अपनी जगह मजबूत कर ली है

ICC WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहुंचा इस नंबर पर, इंग्लैंड के लिए बजी खतरे की घंटी, देखें टॉप 5 टीमें

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया का धमाल

खास बातें

  • एशेज सीरीज में दूसरा टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने मचाया तहलका
  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर
  • इंग्लैंड के लिए बजी खतरे की घंटी

ICC Test Championship: एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC points Table) में अपनी जगह मजबूत कर ली है. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से हराने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम अब टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. पहले नंबर पर श्रीलंका की टीम काबिज है. टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के सर्किल के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने अपने 2 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें दोनों में उसे जीत मिली है. जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया 100 फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर हैं और उसके अंक 24 हो गए हैं. वहीं, श्रीलंकाई टीम भी 100 फीसदी परसेंटेज के साथ पहले नंबर पर हैं और 24 अंक हैं. इस प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है जिसके 36 अंक हैं. भारतीय टीम इस समय चौथे पायदान पर काबिज हैं. भारतीय टीम के पास अभी 58.33  परसेंटेज के साथ मौजूद हैं तो वहीं उसके 42 अंक हैं. अबतक भारत ने 6 टेस्ट मैच खेल लिए हैं. 

शोएब मलिक के 19 साल के भतीजे का तहलका, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक रचा इतिहास, देखें Video

इंग्लैंड की हालत खराब
इंग्लैंड की टीम का हालट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में खराब है. इंग्लैंड ने 6 टेस्ट मैच खेल लिए हैं जिसमें से केवल 1 में ही जीत मिली है. 4 में इंग्लैंड को हार मिली है. एक टेस्ट मैच ड्रा रहा है. इंग्लैंड के पास 8.33 का परसेंटेज हैं तो वहीं केवल 2 अंक हैं. 10 प्वाइंट्स धीमी ओवर रेट के साथ भी काटे गए हैं. ऐसे में अब इंग्लैंड को प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचना है तो आने वाले अपने सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी. हम कह सकते हैं कि इंग्लैंड के लिए अब खतरे की घंटी बज गई है. 


यह स्टार खिलाड़ी बनेगा लखनऊ का उपकप्तान! क्रिकेट के मैदान में अनुभव अपार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर टॉप 2 पहुंचने की कोशिश
भारत की टीम अब अपना अगला टेस्ट सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ खेलने वाली है. साउथ अफ्रीकी धरती पर भारत 3 टेस्ट मैच खेलेगा. यह टेस्ट सीरीज जीतकर भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होना वाला है. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com