Rohit Sharma: कोहली, शुभमन, सूर्या और खुद से गेंदबाजी क्यों करवाई, रोहित शर्मा ने बताई खास वजह

Rohit Sharma: अब नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच जीतकर भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम लगातार 9 मैच जीतने में सफल रही है.

Rohit Sharma: कोहली, शुभमन, सूर्या और खुद से गेंदबाजी क्यों करवाई, रोहित शर्मा ने बताई खास वजह

Rohit Sharma ने खोला राज

Rohit Sharma World cup: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार का यहां विश्व कप में लगातार नौवीं जीत दर्ज करने बाद कहा कि टीम ने एक बार में एक मैच पर ही ध्यान लगाया और अलग अलग खिलाड़ियों ने जीत में योगदान दिया. भारत ने अंतिम लीग मैच ममें केएल राहुल (102 रन, 64 गेंद) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 128 रन, 94 गेंद) के शतक की बदौलत चार विकेट पर 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और नीदरलैंड को 160 रन से शिकस्त देकर लगातार नौवीं जीत हासिल की. रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने टूर्नामेंट की शुरूआत से ही एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाया,  टूर्नामेंट में पूरे 11 मैच हैं इसलिये एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाना अहम था। ''

उन्होंने कहा, ‘‘हम अलग स्टेडियम में खेल रहे थे तो उसी के हिसाब से खेलना जरूरी था और हमने ऐसा ही किया. रोहित नौ मैचों में टीम के प्रदर्शन से काफी खुश थे. उन्होंने कहा, ‘‘हम पहले मैच से आज तक शानदार रहे. अलग अलग खिलाड़ियों ने इन मैच ममें योगदान दिया, हर कोई जिम्मेदारी लेना चाहता था. अलग अलग जगह खेलना एक चुनौती थी लेकिन हमने अच्छा खेल दिखाया."

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: केएल राहुल ने 62 गेंद पर शतक जमाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड


इसके अलावा रोहित ने कोहली (kohli), सूर्या, शुभमन (Shubman Gill) और खुद के द्वारा गेंदबाजी किए जाने को लेकर बात की और कहा, "आज हमारे पास नौ (गेंदबाजी) विकल्प थे, यह महत्वपूर्ण है, यह वह खेल था जहां हम कुछ चीजें आजमा सकते थे. जब जरूरत नहीं थी तब सीमर्स वाइड यॉर्कर फेंकते थे, लेकिन हम ऐसा करना चाहते थे, एक गेंदबाजी इकाई के रूप में, हम कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि हम क्या हासिल कर सकते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब भारतीय टीम 15 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने वाली है. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को अहदाबाद में खेला जाएगा.