विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 02, 2022

ICC U-19 WC 2022: इंग्लैंड ने कटाया फाइनल का टिकट, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को दी शिकस्त

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की अंडर-19 टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विजयश्री हासिल की है

Read Time: 19 mins
ICC U-19 WC 2022: इंग्लैंड ने कटाया फाइनल का टिकट, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को दी शिकस्त
क्रिकेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नार्थ साउंड:

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under 19 World Cup 2022) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बीते मंगलवार को इंग्लैंड अंडर-19 टीम (England Under‑19 Cricket Team) और अफगानिस्तान अंडर-19 टीम (Afghanistan National Under‑19 Cricket Team) के बीच नार्थ साउंड (North Sound) में खेला गया. इस अहम मुकाबले में इंग्लिश को टीम डी/एल मेथड के तहत 15 रनों की रोमांचक जीत हासिल हुई. दरअसल बारिश से प्रभावित इस मुकाबले को 50-50 ओवरों के बजाय क्रमशः 47-47 ओवरों का खेला गया. इस अहम मुकाबले में इंग्लिश कप्तान टॉम प्रेस्ट (Tom Prest) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. इंग्लिश टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाने में कामयाब रही. 

Advertisement

टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए जॉर्ज बेल (George Bell) ने 67 गेंद में छह चौके की मदद से 56 रन की सर्वाधिक नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा जॉर्ज थॉमस (George Thomas) ने पारी की शुरुआत करते हुए 69 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 50 रनों का अहम योगदान दिया. इन खिलाड़ियों के अलावा इंग्लिश टीम के लिए इस अहम मुकाबले में जैकब बेथेल ने छह गेंद में दो, कप्तान टॉम प्रेस्ट ने 26 गेंद में दो चौके की मदद से 12, विलियम लक्सटन ने 15 गेंद में 11, रेहान अहमद ने 44 गेंद में एक चौका की मदद से 16 और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स हॉर्टन ने 36 गेंद में पांच चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली. 

IPL Auction 2022: इन दो सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ियों के लिए लगेगी होड़, एक इतिहास रचने से 5 विकेट दूर

Advertisement

विपक्षी टीम अफगानिस्तान के लिए इस मुकाबले में नवीद जादरान और नूर अहमद ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा नांगेयलिया खरोटे और इजहारुलहक नवीद ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

Advertisement

वहीं इंग्लिश टीम द्वारा दिए गए 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगान टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 215 रन ही बना सकी. टीम के लिए अल्लाह नूर ने 87 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 60 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि वह टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाने में नाकामयाब रहे.

Advertisement

इस बार IPL Auction में खुल सकती है दूसरे 'भुवी' की किस्मत, आग उगलती गेंदों से बरपा चुके हैं कहर- Video

Advertisement

इंग्लिश टीम के लिए इस मुकाबले में रेहान अहमद ने छह ओवर की गेंदबाजी करते हुए 41 रन खर्च कर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए. रेहान के अलावा थॉमस एस्पिनवाल ने दो और जोशुआ बॉयडेन एवं कप्तान प्रेस्ट ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

IPL 2022 Auction : बीसीसीआई की ऑक्शन लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गौतम गंभीर क्यों बन सकते हैं भारतीय टीम के कोच, जानें पांच कारण 
ICC U-19 WC 2022: इंग्लैंड ने कटाया फाइनल का टिकट, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को दी शिकस्त
Kolkata Knight Riders Rajasthan Royals Sunrisers Hyderabad Royal Challengers Bengaluru RCB vs CSK IPL 2024 Playoff Qualification Scenario
Next Article
इन 4 टीमों ने शान से प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;