ICC U-19 WC 2022: कूलीज क्रिकेट ग्राउंड में यश धुल और शेख रशीद ने लूटी सारी महफिल, देखें Video

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में बीते कल कप्तान यश धुल और उपकप्तान शेख रशीद जबरदस्त फॉर्म में नजर आए.

ICC U-19 WC 2022: कूलीज क्रिकेट ग्राउंड में यश धुल और शेख रशीद ने लूटी सारी महफिल, देखें Video

खास बातें

  • कूलीज में जमकर चला धुल और रशीद का बल्ला
  • कैप्टन धुल ने खेली 110 रन की शतकीय पारी
  • उपकप्तान शेख रशीद (94) शतक से चूके
एंटिगुआ :

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC U-19 World Cup 2022) का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बीते बुधवार को भारतीय अंडर-19 टीम (India National Under‑19 Cricket Team) और ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 टीम (Australia National Under‑19 Cricket Team) के बीच एंटिगुआ स्थित कूलीज क्रिकेट ग्राउंड (Coolidge Cricket Ground) में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने विपक्षी टीम को 96 रनों से करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश किया. मैच के दौरान देश के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) और उपकप्तान शेख रशीद (Shaik Rasheed) जबरदस्त लय में नजर आए. 

दरअसल सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुछ खास शुरुआत नहीं हुई थी. टीम के दोनों धुरंधर सलामी बल्लेबाज महज 37 रन पर पवेलियन लौट जा चूके थे. इसके पश्चात् कप्तान और उपकप्तान ने मौजूदा परिस्थिति को संभालते हुए ना सिर्फ टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, बल्कि धुल ने इस टूर्नामेंट का अपना पहला शतक भी पूरा किया. हालांकि रशीद को किस्मत का साथ नहीं मिला और वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए.


IPL 2022: इन दो बड़ी वजहों से इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं काइल जैमीसन

मैच के दौरान दोनों बल्लेबाजों के तरकश से कई बेहतरीन शॉट भी निकले, जिसकी जमकर सराहना हो रही है. कल के मुकाबले में कप्तान यश धुल ने 110 गेंदों का सामना करते हुए 110 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और एक बेहतरीन छक्का निकला. वहीं उपकप्तान रशीद ने 108 गेंदों का सामना करते हुए 94 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि वह अपने शतक से महज छह रनों से चूक गए. 

बता दें कूलीज क्रिकेट ग्राउंड में धुल एवं रशीद के इस उम्दा पारियों के बदौलत भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाने में कामयाब रही. वहीं भारत द्वारा दिए गए 291 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया 194 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए विक्की ओस्तवाल ने सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. 

इस बार IPL की नीलामी में एक मंत्री भी बिकाऊ...

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com