Latest T20I Batting Ranking: सूर्यकुमार यादव ने मचाया गदर, अब विराट कोहली का सबसे बड़ा रिकॉर्ड खतरे में

Latest T20I Batting Ranking: आईसीसी (ICC) द्वारा जारी लेटेस्ट टी-20 रैंकिंग में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का जलवा बरकरार है.

Latest T20I Batting Ranking: सूर्यकुमार यादव ने मचाया गदर, अब विराट कोहली का सबसे बड़ा रिकॉर्ड खतरे में

ICC Ranking में सूर्या का तहलका

Latest T20I Batting Ranking: आईसीसी (ICC) द्वारा जारी लेटेस्ट टी-20 रैंकिंग में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का जलवा बरकरार है. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी सूर्या की बल्लेबाजी का जलवा देखने को मिला है. न्यूजीलैंड दौरे पर भी सूर्या की बल्लेबाजी ने फैन्स और दिग्गजों को हैरान कर दिया. एक तरफ जहां टी-20 वर्ल्ड कप में 239 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में सूर्या ने 124 रन बनाकर धमाका कर दिया. यही कारण कहा कि सूर्या आईसीसी टी-20 बैटिंग रैंकिंग में अपने सबसे बेस्ट रैंक पर पहंच गए हैं. अब सूर्या के पास विराट कोहली (Virat kohli) के खास रिकॉर्ड को भी तोड़ने का मौका होगा. दरअसल, इस समय सूर्या 890 अंक के साथ टॉप पर हैं. 

सूर्यकुमार यादव के बल्ले ने उगली आग, T20I में जमकर रन लूटे, बने विश्व क्रिकेट के नए 'किंग'

कोहली के खास रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं सूर्यकुमार यादव 

(Highest-ever ratings by an Indian in T20I rankings)
बता दें कि भारत की ओर से टी-20 रैंकिंग (T20I Ranking) में सबसे ज्यादा रैंक हासिल करने वाले खिलाड़ी विराट कोहली रहे हैं. कोहली का सर्वश्रेष्ठ टी-20 रैंकिंग प्वाइंट 897 रहा था. कोहली ने साल 2014 में टी-20 रैंकिंग में 897 प्वाइंट हासिल किए थे.  वहीं, अब सूर्या कोहली के इस सर्वश्रेष्ठ रैंक से सिर्फ 7 प्वाइंट पीछे  हैं. यदि इसी तरह से सूर्या लगातार टी-20 में धमाल मचाते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब यादव जी किंग कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 


इसके अलावा टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मोहम्मद रिजवान मौजूद हैं  तो वहीं डेवॉन कॉनवे फिर से नंबर 3 पर पहुंचने में सफल हो गए हैं. इसके अलावा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो नंबर 4 पर आ गए हैं. नंबर 5 पर मार्क्रम हैं तो नंबर 6 पर डेविड मलान अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को 2 स्थान का फायदा मिला है और वो नंबर 7 पर मौजूद हैं. नंबर 8 पर साउथ अफ्रीका के रिली रोसौव मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम के कप्तान एरोन फिंच नंबर 9 पर मौजूद हैं. इसके अलावा नंबर 10 पर श्रीलंका के Pathum Nissanka अपनी जगह बरकरार रखी है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली को 2 स्थानों का नुकसान
भारत के पूर्व कप्तान कोहली को 2 स्थानों का नुकसान हुआ है. कोहली टी-20 रैंकिंग में 13वें नंबर पर हैं. उनसे आगे जोस बटलर हैं जो 12वें नंहर पर काबिज हैं. 11वें नंबर पर एलेक्स हेल्स अपनी जगह टी-20 रैंकिंग में बना पाने में सफल रहे हैं.