विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs AFG, T20 World Cup Super 8: अफगानिस्तान को हराकर टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, इस टीम को हुआ नुकसान, ऐसा है बाकी टीमों का हाल

ICC T20 World Cup 2024 Super 8 Group 1 Points Table: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम के दो अंक हैं और उसका नेट रन रेट +2.350 हैं.

Read Time: 3 mins
IND vs AFG, T20 World Cup Super 8: अफगानिस्तान को हराकर टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, इस टीम को हुआ नुकसान, ऐसा है बाकी टीमों का हाल
Super 8 Group 1 Points Table: अफगानिस्तान को हराकर टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

भारत ने बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 के तीसरे मैच में अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया. रोहित शर्मा एंड कंपनी लीग स्टेज के लिए ग्रुप ए में थी और उसने टॉप पर रहकर लीग स्टेज का समापन किया था. सुपर-8 चरण के लिए भारतीय टीम ग्रुप 1 में है और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद वह इस ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है. बता दें, भारतीय टीम के अलावा सुपर-8 स्टेज के लिए ग्रुप 1 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश हैं. सुपर-8 स्टेज में सभी टीमें तीन-तीन मैच खेलेंगी और टॉप-2 में रहने वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी.

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम के दो अंक हैं और उसका नेट रन रेट +2.350 हैं. भारत को अब बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलना है. जबकि अफगानिस्तान हारने के साथ ही चौथे स्थान पर आ गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश 21 जून को भिड़ेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं सुपर-8 स्टेज के लिए ग्रुप-2 में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका और वेस्टइंडीज हैं. ग्रुप-2 में अंक तालिका में टॉप पर इंग्लैंड है, जिसने सुपर-8 के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया था, जबकि दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका हैस जिसने अमेरिका के खिलाफ 18 रनों से जीत दर्ज की थी. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के दो-दो अंक हैं, लेकिन इंग्लैंड बेहतन नेट रन रेट के आधार पर पहले स्थान पर है. जबकि अमेरिका तीसरे और वेस्टइंडीज चौथे स्थान पर है.

Latest and Breaking News on NDTV

बात अगर मैच की करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद भारत की शुरुआत खराब रही थी. टीम ने एक समय 90 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार की 28 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों से 53 रन की पारी और हार्दिक पंड्या (32 रन, 24 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिए 37 गेंद में 60 रन की साझेदारी से भारत ने आठ विकेट पर 181 रन बनाए. इन दोनों के अलावा भारत के लिए विराट कोहली ने 24 और ऋषभ पंत ने 20 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान की ओर से कप्तान राशिद खान ने 26 जबकि फजलहक फारूकी ने 33 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए.

भारत से मिले 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह (सात रन पर तीन विकेट), अर्शदीप सिंह (36 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई. रविंद्र जडेजा (20 रन पर एक विकेट) और अक्षर पटेल (15 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट चटकाया. अफगानिस्तान की ओर से अजमतुल्लाह ओमरजई ने सर्वाधिक 26 रन बनाए. उनके अलावा अफगानिस्तान का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया.

(भाषा इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, अब सेलेक्शन कमेटी पर लटक रही तलवार, इस दिग्गज की छुट्टी तय- रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: "तेरा इंडिया नहीं है ये..." जब भारतीय फैन समझ पाकिस्तानी से ही भिड़ गए हारिस रऊफ, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'भारत को कैसे गंदी', अहमद शहजाद की कौन सी टीम है फेवरेट? विजेता टीम को लेकर तोड़ी चुप्पी, VIDEO
IND vs AFG, T20 World Cup Super 8: अफगानिस्तान को हराकर टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, इस टीम को हुआ नुकसान, ऐसा है बाकी टीमों का हाल
USA vs ENG: England Chris Chris Jordan goes one step ahead, pacer did this wonder along with the hat-trick
Next Article
USA vs ENG: इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन एक और कदम आगे निकले, हैट्रिक बनाने के साथ ही कर दिया यह बड़ा कारनामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;