यह ख़बर 14 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी ने आमिर को घरेलू क्रिकेट में खेलने की अनुमति देने की रिपोर्ट खारिज की

खास बातें

  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान में आयी उन मीडिया रिपोर्टों को खारिज किया है जिनमें कहा जा रहा है कि उन्होंने बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को घरेलू क्रिकेट में खेलने को अनुमति दे दी है।
कराची:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान में आयी उन मीडिया रिपोर्टों को खारिज किया है जिनमें कहा जा रहा है कि उन्होंने बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को घरेलू क्रिकेट में खेलने को अनुमति दे दी है।

पाकिस्तानी मीडिया में शनिवार से खबर आ रही है कि उनके प्रतिबंध और मामले की जांच के लिए गठित आईसीसी की चार सदस्यीय समिति ने उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलने की अनुमति दे दी है।

लेकिन आईसीसी प्रवक्ता ने कहा कि पहली बात तो आमिर को घरेलू क्रिकेट या किसी तरह का क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी गई है और दूसरी बात उनके मामले के संबंध में कोई भी फैसला केवल आईसीसी कार्यकारी बोर्ड द्वारा ही लिया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आमिर को किसी भी तरह अनुमति देने का फैसला केवल आईसीसी बोर्ड द्वारा ही किया जाएगा। चार सदस्यीय समिति (जाइल्स क्लार्क, वॉली एडवर्डस, इमरान ख्वाजा और कीथ ओलिवर) अपनी सिफारिशें आईसीसी बोर्ड को सौंपेगी, जो कोई भी फैसला करने से पहले इनकी समीक्षा करेगी। तब तक आमिर सभी क्रिकेटिया गतिविधियों से निलंबित ही रहेंगे।’’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने लंदन में पिछली आईसीसी बैठक में आमिर के मामले की बात की थी, जिससे क्लार्क की अगुवाई वाली आईसीसी की चार सदस्यीय समिति ने आमिर को घरेलू क्रिकेट में खेलने देने की सिफारिश की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन प्रवक्ता ने कहा कि किसी भी तरह की रिपोर्ट कि आईसीसी ने आमिर को पीसीबी सुविधाओं का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है, गलत है।