ICC का ऐलान, यहां खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC World Test Championship Final) लॉर्ड्स में न होकर साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाएगा. इसको लेकर आईसीसी (ICC) ने ऑफिशियल ऐलान कर दिया है

ICC का ऐलान, यहां खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

साउथम्पटन में होगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC World Test Championship Final) लॉर्ड्स में न होकर साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाएगा. इसको लेकर आईसीसी (ICC) ने ऑफिशियल ऐलान कर दिया है. बता दें कि पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में खेला जाने वाला था लेकिन था, लेकिन कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण प्रतिबंधों को देखते हुए इसे अब साउथम्पटन में आयोजित कराने का फैसला लिया गया है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला ड्यूक्स ब्रांड बॉल से खेला जाएगा. आईसीसी ने एक बयान में कहा, भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का साउथेम्प्टन में हैम्पशायर बाउल में जैव-सुरक्षित माहौल में खेला जाएगा. 

IND vs ENG T20I सीरीज में कोहली और रोहित शर्मा के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, दांव पर बाबर आजम का RECORD

आईसीसी बोर्ड ने यह निर्णय इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया है. साउथम्पटन ने 2020 में इंग्लैंड के अधिकांश टेस्ट मैचों की मेजबानी की है. आईसीसी ने कहा कि साउथम्पटन का स्टेडियम में टीम के होटल से काफी निकट है ऐसे में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यहां फाइनल कराने में काफी सुवीधा होगी.

कुछ दिन पहले सौरव गांगुली ने भी टेस्ट चैंपियनशिप के वेन्यू को लेकर इस बात को कंफर्म किया था. बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा. टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीम है. भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी. 

T20 World Cup 2021 के विजेता को लेकर जोस बटलर ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया खिताब जीतने का प्रबल दावेदार


इसमें कहा गया है, ‘‘यह स्थल खेल और अभ्यास की विश्वस्तरीय सुविधाएं मुहैया कराता है और यहां दोनों टीमों को तैयारियों के लिये सर्वश्रेष्ठ संभावित माहौल मिलेगा. आईसीसी ने कहा, ‘‘अगर ब्रिटिश सरकार कोविड-19 लॉकडाउन में ढील को पूर्व योजना के अनुसार आगे बढ़ाती है तो फिर हैंपशर बाउल में फाइनल देखने के लिये सीमित संख्या में दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है. न्यूजीलैंड फाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। भारत ने शनिवार को समाप्त हुई चार मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बनायी थी. (इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.