यह ख़बर 09 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शर्मनाक हार के बाद धोनी ने कहा, कप्तानी नहीं छोडूंगा

खास बातें

  • घरेलू सरजमीं पर लगातार दो शर्मनाक हार के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने से इनकार करते हुए कहा कि यह भागने का नहीं, बल्कि जिम्मेदारी लेने और टीम का भाग्य बदलने का समय है।
कोलकाता:

घरेलू सरजमीं पर लगातार दो शर्मनाक हार के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने से इनकार करते हुए कहा कि यह भागने का नहीं, बल्कि जिम्मेदारी लेने और टीम का भाग्य बदलने का समय है।

इंग्लैंड के हाथों ईडन गार्डन्स मैदान पर सात विकेट से शिकस्त के साथ चार मैचों की शृंखला में भारत के 1-2 से पिछड़ने के बाद धोनी ने कहा, फिलहाल मेरे लिए सबसे आसान यह कहना होगा कि मैं कप्तानी छोड़ रहा हूं और सिर्फ टीम का हिस्सा हूं, लेकिन यह जिम्मेदारी से भागने की तरह होगा।

उन्होंने कहा, बेशक अन्य लोग भी हैं, जो फैसला करेंगे। बीसीसीआई और प्रशासनिक लोग भी हैं, जो इसे देखना चाहेंगे। टेस्ट मैचों में धोनी की फॉर्म भी सवालों के घेरे में है। धोनी ने कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि वह टीम को एकजुट करें और अगले मैच के लिए तैयार करें। उन्होंने कहा, मेरे लिए, मेरी जिम्मेदारी टीम को एकजुट करना और अगले टेस्ट की तैयारी करना है। यहीं अनुभव काम आता है। आपके पास अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

इंग्लैंड के हाथों लगातार दूसरे टेस्ट में शिकस्त से निराश और शर्मसार भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में तब्दील करने में नाकाम रहे।

धोनी ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, हमने लगातार 300 रन से अधिक का स्कोर खड़ा नहीं किया। इस विकेट पर हमें 450 या इससे अधिक रन बनाने चाहिए थे। जिन बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की वे इसे बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे। भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 247 रन ही बना सकी, जिससे इंग्लैंड को 41 रन का लक्ष्य मिला जिस पर धोनी ने कहा, दूसरी पारी में हमारी बल्लेबाजी ध्वस्त हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय कप्तान ने हालांकि कहा कि उनकी टीम नागपुर में चौथे टेस्ट में मजबूत वापसी करेगी। उन्होंने कहा, हमें नागपुर में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। सभी को जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। बेशक यहां बेहतर टीम जीती। उन्होंने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की और उनका क्षेत्ररक्षण भी अच्छा था। वे अच्छा खेले, लेकिन हमें जवाब देना होगा।