‘मैं चाहता हुं वो विराट कोहली के सारे रिकॉर्ड तोड़ दे लेकिन..’, बाबर आजम के साथी खिलाड़ी ने कहा

26 वर्षीय क्रिकेटर इमाम-उल-हक ने कहा है कि बाबर आजम अपने करियर में भारत के विराट कोहली से तीन से चार हजार रन ज्यादा बनाए और बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ दे.

‘मैं चाहता हुं वो विराट कोहली के सारे रिकॉर्ड तोड़ दे लेकिन..’, बाबर आजम के साथी खिलाड़ी ने कहा

Imam-ul-Haq ने जताई इच्छा

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) ने समय-समय पर महान खिलाड़ी पैदा किए हैं. इसमें से ज्यादातर वसीम अकरम-वकार यूनुस की तरह तेज गेंदबाज या इमरान खान की तरह ऑलराउंडर रहे हैं. पाकिस्तान से महान बल्लेबाज कम ही देखने को मिलते हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को एक नया चेहरा मिला है. बाबर आजम (Babar Azam) ने हाल के कुछ सालों में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए ढेरों रन बनाए हैं. उन्होंने पिछले ही महीने सबसे ज्यादा समय के लिए टी20 क्रिकेट में दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज होने का विराट कोहली Virat Kohli) का 1,013 दिनों का रिकॉर्ड तोड़ा. यानी पिछले लगभग तीन सालों से बाबर टी20 फॉर्मेट के बादशाह बने हुए हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बार उन्हें क्रिकेट के फैब-4 विराट कोहली, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के साथ आंका जाता है. सफेद बॉल के साथ उनके हालिया प्रदर्शन को देखकर ये कहा करना गलत भी नहीं है. लोग खासकर बाबर की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ करते हैं. लेकिन जहां एक ओर पाकिस्तानी कप्तान अपने शीर्ष पर हैं वहीं कोहली का फॉर्म पिछले कुछ समय से खराब चल रहा है.

बाबर आजम के साथी इमाम-उल-हक (Imam ul Haq) चाहते हैं कि बाबर अपने करियर में भारत के विराट कोहली (Virat Kohli Records) से तीन से चार हजार रन ज्यादा बनाए. लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि फिलहाल विराट के साथ तुलना के लिए बाबर को अभी आगे और जाना है.


BCCI ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, इस मामले में जल्द सुनवाई की मांग की 

* VIDEO: युजी चहल की फिरकी ने उड़ाए इंग्लिश बल्लेबाजों के होश, इस तरह फंसाकर किया चारों स्टार्स को आउट 

VIDEO: एक बार फिर विराट कोहली हुए फेल, दूसरे वनडे में जल्दी आउट होने पर दिखे बेहद निराश

इमाम ने पाकिस्तानी चैनल समा न्यूज़ में कहा, “विराट कोहली एक लीजेंड हैं और इसमें कोई शक नहीं है. अगर किसी ने 240 से अधिक मैच खेले हैं और किसी ने 80, तो आप उनकी तुलना नहीं कर सकते. अगर आप अभी उनके करियर की तुलना करें, तो बाबर बहुत आगे है, लेकिन मेरे सबसे अच्छे दोस्त और पाकिस्तान के कप्तान के रूप में, मैं चाहता हूं कि वह कोहली के बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ दे."

26 वर्षीय क्रिकेटर ने आगे कहा, "लेकिन अभी मैं तुलनाओं को नहीं समझ सकता. एक के पास 10,000 से ज्यादा रन हैं. हां, अपने करियर के अंत में मैं चाहता हूं कि बाबर हर फॉर्मेट में कोहली से 3 से 4 हजार रन ज्यादा बनाए.”

पिछले दो सालों से लगभग विराट कोहली एक खराब दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2019 में अपना आखिरी शतक लगाया था. उन्हें हाल में ऐलान किए गए भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज से बाहर रखा गया है. इसमें बीसीसीआई ने ये साफ नहीं किया है कि उन्हें ड्रॉप किया गया है या आराम दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe