भारत बनाम बांग्‍लादेश : फ़तुल्लाह टेस्ट से पहले किचकिच, मेज़बान टीम ही पिच से हैरान

भारत बनाम बांग्‍लादेश : फ़तुल्लाह टेस्ट से पहले किचकिच, मेज़बान टीम ही पिच से हैरान

नई दिल्‍ली:

फ़तुल्लाह टेस्ट से ठीक पहले मेज़बान टीम के श्रीलंकाई कोच चंडिका हथुरुसिंघा (Chandika Hathurusingha) ने पिच को लेकर हैरानी जताई दी है। उन्होंने यहां तक कह डाला कि इस तरह की पिच उन्होंने पहले कभी नहीं देखी।

भारत और बांग्लादेश के बीच इकलौते टेस्ट मैच से एक दिन पहले फ़तुल्लाह के ख़ान साहिब ओस्मान अली स्टेडियम की पिच को देखकर बांग्ला टाइगर्स के कोच का हैरान होना अपने आप में हैरानी की ख़बर है।

कोच ने कहा, 'ये मेरे लिए नया है। मैं इस बात का इंतज़ार कर रहा हूं कि ये पिच कैसा बर्ताव करती है।' वो ये भी कहत हैं, 'मैं इस पिच के बारे में नहीं बता सकता। पहली बार इस विकेट पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं। हम ऐसी टीम चुनने की कोशिश करेंगे जो 20 विकेट हासिल कर सके।'

कोच हथुरुसिंघा ये भी इशारा करते हैं कि इस पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों की कुछ ख़ास नहीं चलने वाली। वो कहते हैं कि टेस्ट मैचों की पिच पर अक्सर घास नहीं होती। लेकिन घास पांच दिनों तक पिच को बांधे रखेगी या इसका क्या असर होगा इस सवाल को लेकर मेज़बान टीम पचड़े में पड़ गई दिखती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोच का इशारा साफ़ है कि इस पिच पर स्पिनरों को मदद मिलने वाली है। ऐसे में मुंबई इंडियंस के लिए 15 मैचों में 18 विकेट लेकर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले हरभजन सिंह जैसे गेंदबाज़ों की चांदी हो सकती है। हथुरुसिंघा की आशंका अगर सच है तो 101 टेस्ट मैचों में 413 विकेट ले चुके हरभजन सिंह के लिए चमकने का शानदार मौक़ा है।